Home उत्तराखण्ड बदरीनाथ-मंगलौर विस में भाजपा ने स्टार प्रचारकों को झोंका

बदरीनाथ-मंगलौर विस में भाजपा ने स्टार प्रचारकों को झोंका

34
0
SHARE

बदरीनाथ-मंगलौर विस में भाजपा ने स्टार प्रचारकों को झोंका, अगले तीन दिन सीएम की आधा दर्जन जनसभाएं

मुख्यमंत्री धामी मंगलौर में थे तो बदरीनाथ सीट के पालक अनिल बलूनी ने बदरीनाथ में प्रचार का मोर्चा संभाल रखा था।

बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रचार में स्टार प्रचारकों को झोंक दिया है। अगले तीन दिनों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत, सह प्रभारी रेखा वर्मा से लेकर प्रदेश सरकार के मंत्री तक प्रचार के लिए कमर कस चुके हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने मंगलौर में भाजपा प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर चुनाव हार गई थी। मंगलौर सीट पर बसपा का कब्जा था, जबकि बदरीनाथ सीट पर कांग्रेस चुनाव जीती थी। भाजपा इन दोनों सीटों के उपचुनाव को लेकर बेहद गंभीर है और पहली बार वह मंगलौर सीट पर पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है। पार्टी के सभी प्रमुख नेता बारी-बारी से पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने के लिए मंगलौर और बदरीनाथ जा रहे हैं।

अब जबकि दोनों सीटों पर मतदान के लिए महज पांच दिन शेष रह गए हैं, भाजपा के प्रचार में तेजी आ गई है। आज मुख्यमंत्री धामी मंगलौर में थे तो बदरीनाथ सीट के पालक अनिल बलूनी ने बदरीनाथ में प्रचार का मोर्चा संभाल रखा था। कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, गणेश जोशी, सौरभ बहुगुणा व पार्टी के अन्य स्टार प्रचारक दौरे कर रहे हैं।
केंद्रीय मंत्रियों को भी प्रचार में उतारा
पार्टी ने दोनों विस सीटों पर अपने प्रचार को और अधिक आक्रामक बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी और केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा को भी उतार दिया है। टम्टा ने शुक्रवार को बदरीनाथ विधानसभा सीट पर प्रचार किया। जयंत को मंगलौर सीट पर प्रचार के लिए बुलाया जा रहा है।

बदरीनाथ विधानसभा का हम सब मिलकर करेंगे विकास : बलूनी
बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र भंडारी के समर्थन में शुक्रवार को केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा व गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने गोपेश्वर में जनसभा की। टम्टा ने कहा, राजेंद्र भंडारी ने बदरीनाथ विधानसभा के लिए बड़ा त्याग किया है, हम सब मिलकर यहां का विकास करेंगे। गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि उन्हें जो स्नेह यहां की जनता ने दिया उसे वह कभी भूल नहीं पाएंगे। भंडारी को भी भारी मतों से विजयी बनाएं, इस क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी हम सबकी है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. धनसिंह रावत, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, रायपुर विधायक खजान दास ने भी सभा को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश मैखुरी, जिला प्रभारी कुंदन परिहार, उपचुनाव प्रभारी विजय कपरूवाण, बलवीर घुनियाल, पुष्पा पासवान आदि मौजूद रहे।