Home उत्तराखण्ड फॉलोवर बढ़ाने के चक्कर में धर्मनगरी की मर्यादा से खिलवाड़, हरिद्वार पुलिस...

फॉलोवर बढ़ाने के चक्कर में धर्मनगरी की मर्यादा से खिलवाड़, हरिद्वार पुलिस ने सिखाया सबक

12
0
SHARE

फॉलोवर बढ़ाने के चक्कर में धर्मनगरी की मर्यादा से

जनभावनाओं की शिकायत पर एसएसपी ने लिया संज्ञान

हरिद्वार पुलिस ने सिखाया सबक, युवक ने मांगी माफी

आए दिन युवाओं में सोशल मीडिया पर फॉलोअर बढ़ाने का इतना क्रेज चढ़ा है कि क्या सही है, क्या गलत ! इसकी परख करना ही भूल बैठे हैं…

ऐसी ही एक घटना हरिद्वार के सिडकुल निवासी की सामने आई है… जो कई अभिभावकों को भी ध्यान दिए जाने योग्य है कि उनके बच्चे किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

पहले योगा टीचर के रूप में नाम कमा चुके एलएलबी पास युवा अंकुर चौधरी को सोशल मीडिया का ऐसा बुखार चढ़ा कि धर्मनगरी की मर्यादा से खिलवाड़ करने की कसर तक नहीं छोड़ी। युवक ने फॉलोअर बढ़ाने के चक्कर में धर्मनगरी हरिद्वार में अधर्म का सहारा लेकर लोगों की भावनाओं को आहत किया।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर कई लोगों ने एसएसपी से शिकायत करी जिस पर लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए एसएसपी ने इस मामले में युवक की पहचान कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिसपर सिडकुल पुलिस टीम द्वारा युवक की पहचान कर युवक को प्यार की भाषा समझाते हुए जब समझाया और पुलिस एक्ट में चालान किया तो युवक ने कई बार माफ़ी मांगी और कसम खाई कि वह भविष्य में ऐसी गलती दोबारा नहीं करेगा।

नाम पता युवक
अंकुर चौधरी पुत्र चन्द्रप्रकाश निवासी मंत्रा अपार्टमेंट, थाना सिड़कुल, जनपद हरिद्वार

सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स बढ़ाने के चक्कर में एक यूट्यूबर ने शर्मनाक हरकत कर दी। यूट्यूबर ने खुलेआम बियर बांटी। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इसका संज्ञान लिया। पुलिस के शिकंजा कसते ही यूट्यूबर खुद ही थाने पहुंचा और पुलिस से माफी मांगते हुए बियर बांटने वाले वीडियो डिलीट किए। पुलिस ने युवक का पुलिस एक्ट में चालान कर आगे से ऐसा न करने की सख्त हिदायत दी है। आरोपी एलएलबी का छात्र है। पुलिस के अनुसार, बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें यूट्यूबर अंकुर चौधरी निवासी मंत्रा अपार्टमेंट थाना सिडकुल अपने चैनल पर सब्सक्राइबर, कमेंट और लाइक बढ़ाने के लिए मुफ्त में बियर जगह-जगह छुपाकर बांटने का काम कर रहा था और इसके वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहा था।वीडियो सामने आते ही एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने तुरंत संज्ञान लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी बीच कार्रवाई का पता चलते ही डरकर यूट्यूबर खुद थाने पहुंचा। उसने ड्राई एरिया होने की जानकारी न होने की बात कहते हुए माफी मांगी।

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि आरोपी युवक का पुलिस एक्ट में चालान कर उसे स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी गई है कि अगर पुनरावृत्ति हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि हरिद्वार धार्मिक आस्था का केन्द्र है ऐसे कृत्य यहां किसी भी सूरत में सहन नहीं किए जाएंगे।