Home उत्तराखण्ड चली MDDA की JCB, 80 बीघा अवैध प्लॉटिंग में बना निर्माण ध्वस्त

चली MDDA की JCB, 80 बीघा अवैध प्लॉटिंग में बना निर्माण ध्वस्त

15
0
SHARE

80 बीघा अवैध प्लॉटिंग में बना निर्माण ध्वस्त

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को दो जगहों पर 80 बीघा अवैध प्लॉटिंग में बने निर्माण को ध्वस्त कर दिया। कॉलोनाइजर को दोबारा काम शुरू करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

एमडीडीए के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के निर्देश पर सहसपुर ब्लॉक क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ दो टीमों ने अभियान चलाया। पहली कार्रवाई में सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज टीम के साथ शिमला बाईपास पर आदुवाला पहुंचे। यहां दिनेश भंडारी 45 बीघा भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे थे। टीम ने प्लॉटिंग में बने निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। टीम में अवर अभियंता जितेंद्र मौर्या, अवर अभियंता पीएमयू युगांक रावत, सुपरवाइजर अजय श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

दूसरी कार्रवाई में सहायक अभियंता शैलेंद्र सिंह रावत टीम के साथ कंडोली में कंडवाल जी रोड पर पहुंचे। यहां एक व्यक्ति 35 बीघा भूमि पर अवैध निर्माण कर रहा था। टीम ने जेसीबी से प्लॉटिंग में बने निर्माण को तोड़ दिया। टीम में अवर अभियंता विपिन सैनी और सुपरवाइजर नरेंद्र सिंह शामिल रहे। एमडीडीए के उपाध्यक्ष ने बताया कि अवैध निर्माण और प्लॉटिंग को लेकर कार्रवाई जारी रहेगी। प्लॉट खरीदने के लिए आने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए अवैध प्लॉटिंग पर सचेतक बोर्ड लगाए जाएंगे।