Home उत्तराखण्ड डबराणी और सिलक्यारा में हुई दुर्घटना में घायलों को किया गया एयर...

डबराणी और सिलक्यारा में हुई दुर्घटना में घायलों को किया गया एयर लिफ्ट, पहुंचाया गया एम्स

16
0
SHARE

उत्तरकाशी,

जिला प्रशासन ने जिले में डबराणी एवं सिलक्यारा के पास आज हुई अलग-अलग दुर्घटनाओं में गंभीर रूप से घायल तीन व्यक्तियों को दो हेलीकॉप्टर्स के माध्यम से उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने घायलों को बेहतर उपचार के दृष्टिगत चिकित्सकों की सलाह पर आवश्यकतानुसार एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर भेजे जाने के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि आज सुबह यमुनोत्री से कर्नाटक के तीर्थयात्रियों को गंगोत्री के लिए लेकर आ रही एक बस सिलक्यारा के पास सड़क पर पलट गई थी। इस हादसे में घायल सात यात्रियों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी लाया गया है। जिनमें से गंभीर रूप से घायल एक यात्री श्रीमती नागम्मा पत्नी एस नारायण स्वामी आयु 60 वर्ष निवासी वार्ड न.2 कुंबावारा, कुराथनी, बेल्लारी कर्नाटक को जोशियाड़ा में नवनिर्मित हैलीपैड से हेलीकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश भेजा गया है।

उधर दोपहर में गंगोत्री मार्ग पर डबरानी के पास पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आए बुलेरो वाहन में सवार घायलों लोगों को हर्षिल एवं दो घायलों को जिला अस्पताल लाया गया था। हर्षिल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल दो लोगों विशाखा पुत्री मीरा आयु 25 वर्ष और सुभाष बोनियाल पुत्र धीमा बोनियाल आयु 40 वर्ष , दोनों निवासी कालसी देहरादून को एंबुलेंस के माध्यम से झाला हेलीपैड तक लाने के बाद हेलीकॉप्टर के जरिए एम्स भेजा गया है।