Home उत्तराखण्ड सीएम ने सभी जिलाधिकारियों में आपदा में सर्तक रहने के दिये निर्देश

सीएम ने सभी जिलाधिकारियों में आपदा में सर्तक रहने के दिये निर्देश

336
5
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र से शुक्रवार को प्रदेश में हुई अतिवृष्टि, आँधी तूफान से हुई क्षति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों को निर्देश दिये कि समय-समय पर फोन के माध्यम से सभी जिलों की आपदा की जानकारी प्राप्त करें। आपदा से संबंधित किसी भी घटना की जानकारी शीघ्र ही उच्चाधिकारियों को दी जाए। उन्होंने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र से सभी जिलों की जान माल के नुकसान की भी जानकारी ली।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि अगले तीन माह वर्षाकाल के दौरान विशेष सतर्कता की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को किसी भी प्रकार के आपदा के लिए सतर्क रहने एवं शीघ्र रिस्पांस के लिए निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि जिला आपदा कंट्रोल रूम का भी लगातार निरीक्षण करते रहें। ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने जिलाधिकारियों को आपदा के दृष्टिगत निरन्तर जनप्रतिनिधियों के सम्पर्क में रहने के भी निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों की फोन नम्बर की लिस्ट भी अपडेट रखी जाए, ताकि किसी भी प्रकार की घटना होने पर शीघ्र सम्पर्क किया जा सके।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि शुक्रवार को उत्तरकाशी एवं पौड़ी में 28 मी.मी. की बारिश हुई जबकि देहरादून में 40 मी.मी. बारिश हुई। उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट तहसील के गंगटाड़ी में एक बच्ची के बहने की सूचना मिली है। जबकि पौड़ी जनपद के चाकीसैंण तहसील के बुमोच में अतिवृष्टि से चार पशुओं की हानि हुई है। प्रदेश में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार देर रात तक सभी जिलाधिकारियों से अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी फोन के माध्यम से ली।

5 COMMENTS

  1. Greetings! Quick question that’s entirely off topic. Do you know how to make your site mobile friendly?

    My blog looks weird when viewing from my iphone 4.
    I’m trying to find a theme or plugin that might be able to resolve this issue.
    If you have any recommendations, please share.
    Cheers!

  2. Having read this I believed it was really enlightening.
    I appreciate you taking the time and effort to
    put this short article together. I once again find myself spending a
    significant amount of time both reading and posting comments.
    But so what, it was still worth it!

  3. Very nice post. I just stumbled upon your blog and wanted to
    say that I’ve truly enjoyed surfing around your blog posts.
    In any case I will be subscribing on your rss feed and I hope you write
    once more very soon!

  4. With their complete talent on show and the wide selection of musical genres covered, PGR is certain to connect with and entertain any audience.

    Also visit my page :: 온카

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here