Home उत्तराखण्ड जमीन दिलाने के नाम पर 5 लोगों से 2 करोड़ की ठगी,...

जमीन दिलाने के नाम पर 5 लोगों से 2 करोड़ की ठगी, न पैसे मिले और ना जमीन

21
0
SHARE

हरादून: जमीन दिलाने के नाम पर 5 लोगों से 2 करोड़ की ठगी, न पैसे मिले और ना जमीन
राजधानी देहरादून में जमीन फर्जीवाड़े के विवाद लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन कोई न कोई मामला सामने आ ही जाता है।

देहरादून: सहसपुर क्षेत्र में दो लोगों ने जमीन दिलाने का वादा करके पांच लोगों से दो करोड़ रुपये ठग लिए। अब आरोपी न तो जमीन दे रहे हैं और न ही पैसे वापस कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर सहसपुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

थाना प्रभारी सहसपुर ने बताया कि नितिन बिजल्वाण निवासी अपर गढ़वाली कॉलोनी लाडपुर ने शिकायत दर्ज कराई है। नितिन ने बताया कि उनके साथी अमित कुमार कंडियाल (डालनवाला), रोहित जैन (इंजीनियर इंक्लेव), संजय सिंह राणा (इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी) और सुनील सुमन (तरला अधोईवाला) ने सुरेंद्र (आईआईपी संतोषनगर) से मुलाकात कराई। सुरेंद्र ने दावा किया कि ये लोग उन्हें बेहतरीन जमीन दिला देंगे। इसके बाद एक अनुबंध पत्र तैयार किया गया, जिसमें पैसे और अन्य शर्तें तय की गईं।

130 बीघा जमीन के लिए हुआ दो करोड़ का सौदा
नितिन सैनी और राजेन्द्र सिंह रावत को प्रतीतपुर, कल्याणपुर और फतेहपुर में 130 बीघा भूमि दिखाई गई जो उन्हें पसंद आई। इसके बदले में उन्होंने आरोपियों को अग्रिम दो करोड़ रुपये दे दिए। हालांकि बार-बार अनुरोध करने के बावजूद आरोपियों ने न तो जमीन दिलाई और न ही पैसे वापस किए। एसओ ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।