Home उत्तराखण्ड देहरादून की शांत वादियों भी लड़कियां सुरक्षित नहीं, हाथ में स्‍प्रे बोतल...

देहरादून की शांत वादियों भी लड़कियां सुरक्षित नहीं, हाथ में स्‍प्रे बोतल लेकर बाइक सवारों ने किया युवती का पीछा

29
0
SHARE

देहरादून की शांत वादियों भी लड़कियां सुरक्षित नहीं, हाथ में स्‍प्रे बोतल लेकर बाइक सवारों ने किया युवती का पीछा
Women Safety in Dehradun देहरादून की शांत वादियों में भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। बल्लूपुर में एक युवती को बाइक सवार तीन युवकों ने रोक लिया जिनके हाथों में स्प्रे की बोतलें थीं। युवती ने भागकर खुद को बचाया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

बल्लूपुर में पैदल जा रही युवती को बाइक सवार तीन युवकों ने रोक लिया। युवकों के हाथों में किसी स्प्रे की बोतलें थीं, युवती ने वहां से भागकर खुद को बचाया।

घटना के बाद बल्लूपुर पर भीड़ एकत्रित हो गई और हंगामा हो गया। आरोपित युवक वहां से फरार हो गए। युवती की शिकायत पर कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

बाइक पर सवार थे तीन युवक
कैंट पुलिस के अनुसार, वनस्थली छात्रावास बल्लूपुर निवासी मिनाक्षी रावत ने शिकायत दी। बताया कि बीते सोमवार को वह शिव मंदिर, बल्लूपुर से अपने छात्रावास लौट रही थी। इस दौरान एक बाइक पर सवार तीन युवक वहां से गुजरते समय उसके पास आकर रुके।

आरोपितों ने उसको रोकने का प्रयास किया। युवकों के हाथ में किसी प्रकार के स्प्रे थे। वह घबराकर पीछे हो गई। जिसके बाद एक युवक स्प्रे लेकर उसकी ओर आया, जिस पर उसने शोर मचाया। आसपास के लोग वहां पर एकत्रित हो गए और हंगामा करने लगे। जिस पर आरोपित बाइक से फरार हो गए।

युवती का आरोप है कि युवकों में से एक उसी के मोहल्ले में रहने वाली एक युवती का ब्वायफ्रेंड है। पुलिस में मामले को जांच शुरू कर दी है।

कार्रवाई की मांग की
विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने युवती का पीछा करने के मामले में कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कैंट थाने में प्रदर्शन कर युवकों द्वारा क्षेत्र में अराजकता फैला की बात कही। आरोप लगाया कि आरोपित युवक गैर समुदाय के हैं और उन्होंने कई हिंदू युवतियों को गुमराह किया है। आरोपितों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए।

स्मार्ट सिटी की बस में घुस बदमाशों ने परिचालक को पीटा
स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस में घुसे दो बदमाशों ने परिचालक को ही पीट दिया। साथ ही बस में बैठे अन्य यात्रियों से भी अभद्रता की। शिकायत पर डालनवाला पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

डालनवाला थानाध्यक्ष मनोज कुमार मेनवाल ने अनुसार स्मार्ट सिटी की बस के परिचालक अतुल कुमार ने शिकायत दी है। जिसमें बताया कि बीते मंगलवार शाम वह स्मार्ट सिटी की बस लेकर सहस्रधारा से आइएसबीटी जा रहे थे।

आइटी पार्क से दो युवक बस में चढ़ गए। दोनों को परिचालक ने टिकट खरीदने को बोलो तो लैंसडौन चौक पहुंचने के बाद टिकट के पैसे देने की बात कहने लगे। आरोप है कि दोनों आरोपितों ने बस लैंसडौन चौक पहुंचने पर पैसे देने के बजाय धमकाना शुरू कर दिया।

परिचालक ने विरोध किया तो उसके साथ हाथापाई की। आरोप है कि दोनों युवकों ने परिचालक से मोबाइल फोन और नकदी भी छीन ली। बस की दूसरी सवारियों ने रोकने का प्रयास किया तो उनके साथ भी बदसलूकी करने लगे। इसके बाद आरोपित बस से उतरकर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों युवकाें के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।