Home Uncategorized कैबिनेट मंत्री के प्रेमनगर आश्रम की बनाई फर्जी वेबसाइट, कमरे बुकिंग करने...

कैबिनेट मंत्री के प्रेमनगर आश्रम की बनाई फर्जी वेबसाइट, कमरे बुकिंग करने के नाम पर की ठगी

76
0
SHARE

कैबिनेट मंत्री के प्रेमनगर आश्रम की बनाई फर्जी वेबसाइट, कमरे बुकिंग करने के नाम पर की ठगी

पवन कुमार ने शिकायत देकर बताया कि प्रेमनगर आश्रम की मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट बनाई गई है। फर्जी वेबसाइट के जरिये आश्रम में आने वाले अनुयायियों को झांसे में लेकर बुकिंग के नाम पर ठगा जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के प्रेमनगर आश्रम की फर्जी वेबसाइट बनाकर श्रद्धालुओं से कमरे बुकिंग करने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।पुलिस के अनुसार पवन कुमार ने शिकायत देकर बताया कि वह रानीपुर मोड़ स्थित प्रेमनगर आश्रम के प्रबंधक हैं।

उनके आश्रम में देशभर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। उन्हें जानकारी मिली कि प्रेमनगर आश्रम की मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट बनाई गई है। आश्रम की रजिस्टर्ड वेबसाइट shripremnagarashram.org है।फर्जी वेबसाइट के जरिये आश्रम में आने वाले अनुयायियों को झांसे में लेकर बुकिंग के नाम पर ठगा जा रहा है।

अब तक तमाम श्रद्धालुओं से ऑनलाइन भुगतान लेकर लाखों रुपये की ठगी की जा चुकी है।आश्रम की वेबइसाट समझकर श्रद्धालु बुकिंग कर लेते हैं और ऑनलाइन भुगतान कर देते हैं। इसके बाद आश्रम पहुंचने पर पता चलता है कि जो बुकिंग की गई वो यहां की नहीं थी और उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह तनवार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।