Home उत्तराखण्ड मुख्य सचिव ने केदारनाथ हेली सेवा के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ...

मुख्य सचिव ने केदारनाथ हेली सेवा के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक ली।

88
1
SHARE

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने केदारनाथ हेली सेवा के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन देखते हुए बहुत अधिक संख्या में यात्रियों के आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को कम से कम परेशानियां हों इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।
मुख्य सचिव ने कहा कि टिकटों की बुकिंग में धोखाधड़ी और काला बाजारी को रोकने के लिए अधिक से अधिक आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाए। साथ ही, काला बाजारी करने वालों के खिलाफ एफआईआर करवाई जाए। उन्होंने आईआरसीटीसी के साथ ही उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण द्वारा भी लगातार अनुश्रवण किए जाने की आवश्यकता बतायी है।
मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा से सम्बन्धित सभी जनपदों को आवश्यकतानुसार प्रशिक्षित पीआरडी जवान उपलब्ध कराए जाने हेतु सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने शिकायतों के निस्तारण एवं रिफंड के लिए 24ग्7 व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यात्रियों को नकली वेबसाइटों और साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए अधिक से अधिक जागरूकता फैलाई जाए।
इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, सचिव श्री दिलीप जावलकर एवं अपर सचिव नागरिक उड्डयन श्री सी. रविशंकर सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

1 COMMENT

  1. First of all I would like to say great blog! I had a quick question which
    I’d like to ask if you don’t mind. I was interested to know how you center
    yourself and clear your head before writing. I’ve had
    difficulty clearing my thoughts in getting my thoughts out.

    I do take pleasure in writing but it just seems like the first 10 to
    15 minutes are usually lost just trying to figure out how to begin.
    Any recommendations or hints? Cheers!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here