Home उत्तराखण्ड नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में नैनीताल का योगेश परगाई शहीद

नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में नैनीताल का योगेश परगाई शहीद

378
2
SHARE

नैनीताल। देश की रक्षा के लिए उत्तराखंड का एक और लाल शहीद हो गया है। नागालैंड में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में नैनीताल के रहने वाले जवान योगेश परगाई के सीने में गोली सीधा उनके सीने में जा लगी और वो शहीद हो गए। शहीद जवान का शव शनिवार तक हल्द्वानी पहुंचेगा। बता दे की एक सप्ताह के भीतर नागालैंड में राज्य का दूसरा जवान शहीद हुआ था।
बताया जा रहा है कि कल रात को नागालैंड में पेट्रोलिंग से लौटने के दौरान आतंकवादियों ने उनकी टीम पर हमला कर दिया। जिसमें गोली सीधे जवान मूल रूप से ओखलकांडा के ग्राम भद्रकोट निवासी योगेश उर्फ यश (22वर्ष) पुत्र स्व. चंद्र परगाई के लग गई, और वह शहीद हो गए। बता दे की योगेश परगाई 2014 में इंटर की पढ़ाई करने के बाद फौज में भर्ती हुआ था। इन दिनों उनकी पोस्टिंग नागालैंड के बॉर्डर एरिया जखामा में थी। योगेश चार कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात थे।
बताया जा रहा है कि यश का परिवार दो साल से हल्द्वानी के बिठौरिया में रहता है। उसके घर पर अभी चाचा-ताऊ रहते हैं। काफी समय पूर्व योगेश के पिता की मृत्यु हो गई थी। शहीद यश परगाई आठ बहन-भाइयों में सबसे छोटे थे। वहीं घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। क्षेत्र में शोक की लहर है।

2 COMMENTS

  1. wonderful put up, very informative. I wonder why the other experts of this sector don’t understand this.

    You must continue your writing. I am sure, you’ve a huge readers’ base already!

  2. This is a good tip particularly to those fresh to the blogosphere.
    Simple but very precise information… Appreciate your sharing
    this one. A must read article!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here