Home उत्तराखण्ड वन महकमे के चर्चित अधिकारी किशनचंद पर अब आय से अधिक संपत्ति...

वन महकमे के चर्चित अधिकारी किशनचंद पर अब आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर अभियोग चलाया जाएगा।

193
2
SHARE

देहरादून – वन महकमे के चर्चित अधिकारी किशनचंद पर अब आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर अभियोग चलाया जाएगा। राज्य सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। इस मामले को लेकर पिछले काफी समय से विजिलेंस जांच की जा रही थी, जो अब पूरी हो चुकी है।  सूत्रों की माने तो जल्द ही केंद्र से अनुमति मिलते ही विजिलेंस द्वारा मुकदमे की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।  वन महकमे में किशन चंद हमेशा से ही विवादों में रहे है। लैंसडौन में युवाओं की वन महकमे में भर्ती करने का प्रकरण भी बेहद चर्चित रहा था। वन्ही राज्य सरकार के इस फैसले के बाद अब वह महकमे में भी हड़कम्प मचा हुआ है। राज्य के वन महकमे में भी कुछ लोग ऐसे है जो नियम विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर चुके है।

क्या क्या है आरोप

विजिलेंस टीम ने आई एफ एस किशन चंद के खिलाफ तैयार की गई चार्जशीट में आरोप लगाया है कि किशन चंद्र ने अपने आय से 375 गुना ज्यादा संपत्ति अर्जित की। यही नहीं, विजिलेंस ने 33 करोड़ की संपत्ति का खुलासा भी किया है। इस संपत्ति में किशनचंद की मात्र सात करोड़ की संपत्ति है। जबकि ज्यादातर संपत्ति परिजनों के नाम खरीदी गई है।

भोगपुर में बेटे के नाम से अभिषेक स्टोन क्रेशर लगाया। पिरानकलियर में पत्नी के नाम से ब्रज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बनाया है। यही नहीं, स्कूल के लिए पत्नी के नाम पर ट्रस्ट बनाया। अपने नाम संपत्ति खरीदने के लिए ट्रस्ट से लिए गए ऋण को अभी तक नहीं लौटाया है।

इस ट्रस्ट में लोगों से बड़ी धनराशि जमा कराई गई। साथ ही विजिलेंस ने चार्जशीट में जिक्र किया है कि हरिद्वार डीएफओ रहते हुए लैंसडौन प्रभाग में लोगो को नौकरी देने की एवज में उनकी जमीने अपने नाम करा ली।

इसके साथ ही देहरादून बसंत विहार में 2.40 करोड़ का मकान ख़रीदा। मकान के लिए 60 लाख का स्कूल के ट्रस्ट से ऋण लिया। पत्नी के खाते से 1.80 करोड़ लिए गए। इस पैसे को एक दिन पहले अलग अलग लोगों से जमा करवाया।

2 COMMENTS

  1. Aw, this was an extremely good post. Taking a few minutes and
    actual effort to produce a great article… but
    what can I say… I put things off a lot and never seem to get anything done.

  2. It is appropriate time to make some plans for the longer
    term and it is time to be happy. I have read this publish and if I may just I desire to suggest you some interesting issues or advice.
    Perhaps you could write subsequent articles regarding this article.
    I wish to read even more things about it!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here