Home उत्तराखण्ड औली मार्ग पर अचानक होने लगा जमीन से पानी का रिसाव, मौके...

औली मार्ग पर अचानक होने लगा जमीन से पानी का रिसाव, मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम

19
0
SHARE

औली मार्ग पर अचानक होने लगा जमीन से पानी का रिसाव, मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम

: भू धंसाव से जूझ रहे ज्योतिर्मठ में जब अचानक जमीन से अचानक पानी का रिसाव होने लगा तो लोग खबर सुनकर दहशत में आ गए।

ज्योतिर्मठ के प्रवेश द्वार पर औली रोड के किनारे बुधवार को देर शाम भूमि से पानी का रिसाव शुरू हो गया, जिससे लोगों में दहशत का माहौल रहा। सूचना मिलते ही पहुंची तहसील टीम ने पानी के रिसाव का निरीक्षण किया। पता चला कि औली से आ रहा नाला चोक हो गया था। नाले के पानी की निकासी करने के बाद रिसाव बंद हो गया। करीब एक घंटे तक इसको लेकर ज्योतिर्मठ में खूब गहमागहमी रही।

बुधवार शाम को करीब साढ़े छह बजे स्थानीय लोगों ने तहसील प्रशासन को सूचना दी कि औली रोड के किनारे पानी का रिसाव हो रहा है। जिसके बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। तहसील टीम भी मौके पर पहुंची। पानी का निरीक्षण करने के बाद समीप ही गुजर रहे औली नाले में पानी का जमाव देखा। जिसकी निकासी नहीं हो रही थी। इसके बाद मजदूरों से नाले को साफ कर पानी की निकासी करवाई गई तो पानी का रिसाव बंद हो गया।

शाम करीब साढ़े सात बजे तक पानी का रिसाव पूरी तरह से रुक गया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। जोशीमठ एसडीएम चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि औली नाले के चोक होने से पानी का रिसाव शुरू हो गया था, अब नाले की सफाई करने के बाद पानी का रिसाव बंद हो गया है। परेशानी वाली कोई बात नहीं है।