Home उत्तराखण्ड अंत्योदय परिवारों के लिए अच्छी खबर… मुख्यमंत्री निशुल्क तीन गैस सिलिंडर योजना...

अंत्योदय परिवारों के लिए अच्छी खबर… मुख्यमंत्री निशुल्क तीन गैस सिलिंडर योजना वर्ष 2027 तक बढ़ी

18
0
SHARE

अंत्योदय परिवारों के लिए अच्छी खबर… मुख्यमंत्री निशुल्क तीन गैस सिलिंडर योजना वर्ष 2027 तक बढ़ी

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर अंत्योदय परिवारों को तोहफा दिया गया है। अब राज्य में अंत्योदय परिवारों को 2027 तक निशुल्क तीन गैस सिलेंडर मिलेंगे।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर राज्य में अंत्योदय राशन कार्डधारकों के लाभार्थियों के लिये वित्त मंत्री ने तोहफा दिया। उनके जन्मदिवस पर वित्त मंत्री ने अंत्योदय राशन कार्डधारकों को दिए जाने वाले मुख्यमंत्री निशुल्क तीन गैस सिलिंडर योजना को वर्ष 2027 तक बढ़ाने पर अपना अनुमोदन प्रदान किया है।

वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत अंत्योदय परिवारों के पुनरूत्थान के लिए मुख्यमंत्री निशुल्क तीन गैस सिलिंडर देने संबंधी योजना को 2022-23 में लागू किया गया था। बताया कि यह योजना इस वर्ष मार्च माह में समाप्त हो गई थी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस योजना को अति महत्वपूर्ण पाते हुए इसे बढ़ाने का विचार किया है। बताया कि इस योजना को वर्ष 2027 तक बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव पर उन्होंने अपना अनुमोदन प्रदान किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने सदैव अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को उत्थान कैसे हो, इस पर जोर दिया। पंडित दीनदयाल अंत्योदय के प्रेरक थे। उन्होंने अपने जीवनकाल में समाज के दूर, जो अतिदुर्गम और आर्थिक रूप से कमजोर रहे व्यक्ति के कल्याण के लिए काम किया।