Home उत्तराखण्ड पुलिस ने कब्र से निकाला महिला का शव, अब मौत का खुलेगा...

पुलिस ने कब्र से निकाला महिला का शव, अब मौत का खुलेगा राज, हत्या या सच में की थी आत्महत्या?

16
0
SHARE

पुलिस ने कब्र से निकाला महिला का शव, अब मौत का खुलेगा राज, हत्या या सच में की थी आत्महत्या?

देहरादून में एक गर्भवती महिला ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों का कहना है की बेटी के ससुराल वालों ने उन्हें फोन किया और अब आत्महत्या करने की सूचना दी। आरोप है कि ससुराल वालों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया और कब्रिस्तान में दफना दिया. मायके वालों को ससुरालियों पर शक हुआ, तो उन्होंने सभी के खिलाफ केस दर्ज कराया. पुलिस ने जांच शुरू की. हत्या या आत्महत्या का पता लगाने के लिए शव को बुधवार को कब्र से निकाला गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस मामले का खुलासा करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, मृतका का नाम फराह था. वह गर्भवती थी. उत्तर प्रदेश के बिजनौर के मलकान बसी कीरतपुर की रहने वाली मुमताज ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 2011 में अपनी बेटी फराह का निकाह देहरादून के वसंत विहार क्षेत्र स्थित कांवली गांव के मनिहार मोहल्ला निवासी सलीम के साथ कराया था. सलीम सऊदी अरब गया था और वह दो साल पहले ही लौटकर आया है. सलीम फराह को खर्च के पैसे नहीं देता था. वह ही अपनी बेटी को खर्च के लिए पैसे दिया करती थीं.

मुमताज ने कहा कि फराह की हत्या को लेकर उनका शक तब और पुख्ता हो गया, जब उन्हें उन महिलाओं ने फोन किया, जिन्होंने कब्रिस्तान ले जाने से पहले फराह के शव का गुसल (स्नान) कराया था. उन्होंने बताया कि फराह के शरीर पर चोटों के निशान थे जिसके बाद परिवार ने हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा करवाया और पुलिस से बेटी को न्याय दिलाने की अपील की।