Home उत्तराखण्ड यूपी से आया था परिवार, स्टेशन पर सो रहे माता-पिता के पास...

यूपी से आया था परिवार, स्टेशन पर सो रहे माता-पिता के पास से आठ माह का बच्चा हो गया चोरी

59
0
SHARE

यूपी से आया था परिवार, स्टेशन पर सो रहे माता-पिता के पास से आठ माह का बच्चा हो गया चोरी

पुलिस पड़ताल में पता चला है कि संदिग्ध महिला बच्चे को उठाकर ऋषिकेश की तरफ जाने वाली ट्रेन में सवार हुई। जीआरपी की पांच टीमें हरिद्वार से लेकर ऋषिकेश तक खोजबीन में जुटी हैं।

हरिद्वार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सो रहे बनारस के एक परिवार का आठ माह का बच्चा चोरी होने का मामला सामने आया है। सुबह आंख खुलने पर माता-पिता को बच्चा गायब होने का पता चला। सूचना पर जीआरपी में हड़कंप मच गया।

जीआरपी ने मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पड़ताल में पता चला है कि संदिग्ध महिला बच्चे को उठाकर ऋषिकेश की तरफ जाने वाली ट्रेन में सवार हुई। जीआरपी की पांच टीमें हरिद्वार से लेकर ऋषिकेश तक खोजबीन में जुटी हैं।

घटना शुक्रवार सुबह की है। सुरेश पुत्र राजकुमार निवासी गांव गौरीशंकर थाना लेवडिया जिला बनारस यूपी अपनी पत्नी लक्ष्मीना और पांच बच्चों के साथ आठ अगस्त को बनारस से हरिद्वार आया था। सभी प्लेटफार्म नंबर एक पर सो गए। इस बीच पास में सो रहे उनके आठ माह के बेटे वीरू को कोई उठाकर ले गया। नौ अगस्त की सुबह पौने पांच बजे आंख खुली तो बच्चे को गायब देख उनके होश उड़ गए। आसपास तलाश करने पर भी जब कुछ पता नहीं चला तो जीआरपी थाने पहुंचकर सूचना दी।

जीआरपी ने बच्चे की खोजबीन शुरू की। सामने आया कि हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से कोई संदिग्ध महिला आई और बच्चे को उठाकर ले गई। जब जीआरपी को सूचना मिली तब तक ट्रेन योगनगरी ऋषिकेश पहुंच चुकी थी। जीआरपी की कई टीमें शुक्रवार से ही ऋषिकेश में डेरा डाले हुए हैं। जीआरपी थानाध्यक्ष अनुज सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बच्चे की तलाश की जा रही है।

बच्चे की तलाश में अलग-अलग टीमें गठित कर तलाश में लगाई गई हैं। सभी जगहों पर खोजबीन की जा रही है। इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। जल्द ही बच्चे को बरामद कर लिया जाएगा।
-सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक, जीआरपी