Home उत्तराखण्ड यहाँ आपदा प्रभावितों ने प्रभारी मंत्री का काफिला रोका

यहाँ आपदा प्रभावितों ने प्रभारी मंत्री का काफिला रोका

36
0
SHARE

कर्णप्रयाग में आपदा प्रभावितों ने प्रभारी मंत्री का काफिला रोका

बहुगुणानगर में खतरे में साये में रह रहे हैं प्रभावित
लोगों की मांग पर मकानों में आईं दरारों का किया निरीक्षण
मंत्री ने डीएम को प्रभावितों को किराये पर शिफ्ट करने के दिए निर्देश

कर्णप्रयाग। मुख्यालय पर जिला योजना की बैठक लेकर प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत लौट रहे थे कि कर्णप्रयाग आते हुए बदरीनाथ हाईवे पर बहुगुणानगर के आपदा प्रभावितों ने उनका काफिला रोक दिया। प्रभावितों ने प्रभारी मंत्री से भू-धंसाव से प्रभावित घरों को देखने की मांग की। कहा कि लोग यहां खतरे के साये में रह रहे हैं। इस पर मंत्री बहुगुणानगर पहुंचे और मकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके से डीएम को फोन किया और मामले में कार्रवाई करने व प्रभावितों को किराये पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

बहुगुणानगर में भू-धंसाव के कारण 38 से अधिक परिवार प्रभावित हैं। मगर उन्हें आज तक मुआवजा नहीं मिल पाया है। बृहस्पतिवार को गोपेश्वर से कर्णप्रयाग लौटते समय प्रभारी मंत्री डाॅ. धन सिंह के काफिले को बहुगुणानगर के आपदा प्रभावितों ने रोक दिया और मकानों के निरीक्षण की मांग करने लगे।

आपदा प्रभावित कमला रतूड़ी, राकेश खंडूड़ी, बीपी सती, पुष्कर सिंह, आरडी सती आदि ने कहा कि यहां सुरक्षात्मक कार्य नहीं बल्कि पूर्ण रूप से विस्थापन किया जाना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने डीएम को प्रभावितों को किराये पर शिफ्ट करने और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक अनिल नौटियाल, जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी आदि मौजूद थे।