Home उत्तराखण्ड कलश यात्रा निकाली: कलश यात्रा में प्रयागराज से पधारे ब्राह्मणों ने मंत्रोचार...

कलश यात्रा निकाली: कलश यात्रा में प्रयागराज से पधारे ब्राह्मणों ने मंत्रोचार के साथ इस नगरी को पवित्र किया।

64
0
SHARE
कलश यात्रा निकाली: कलश यात्रा में प्रयागराज से पधारे ब्राह्मणों ने मंत्रोचार के साथ इस नगरी को पवित्र किया।
कलश यात्रा से प्रारंभ हुआ 55 वां प्रकाश उत्सव  कार्यक्रम
इस कलश यात्रा की शुरुआत परम पूजनीय माताजी द्वारा गणेश पूजन से हुई*
(दीपक भारद्वाज)
सितारगंज  55 वां प्रकाश उत्सव का प्रारंभ आज दिनांक 27 जुलाई 2024 को सौभाग्यवती महिलाओं  एवं कन्याओं द्वारा कलश यात्रा के माध्यम से हुआ।
 इस कलश यात्रा की शुरुआत परम पूजनीय माताजी द्वारा गणेश पूजन से हुई जिसमें सितारगंज नगर की सौभाग्यवती महिलाओं एवं कन्याओं द्वारा कलश उठाकर एवं भजन के माध्यम से इस पावन नगरी को भक्तिमय  कर दिया। यह कलश यात्रा परम पूजनीय श्री श्री 108 संत शांतेश्वरी माता जी के पावन सानिध्य में प्रारंभ हुई। इस कलश यात्रा में प्रयागराज से पधारे ब्राह्मणों ने मंत्रोचार के साथ इस नगरी को पवित्र किया। इस कलश यात्रा में लगभग 108 से भी ज्यादा महिलाओं एवं कन्याओं ने कलश उठाए। यह कलश यात्रा  मार्केट से होते हुए मुख्य चौराहे पर पहुंची तथा वहां से महाराणा प्रताप चौक होते हुए श्री मोनी बाबा मंदिर में नदियों से लाए हुए जल को महिलाओं के कलशो  में भर गया । इस कलश यात्रा का स्वागत नगर की जनता ने पुष्प वर्षा के माध्यम से किया।
साथी साथ बताते हुए चलें
एक दिन पहले 26 जुलाई 2024 दिन शुक्रवार को ब्राह्मण,  परम पूजनीय माताजी एवं सौभाग्यवती महिलाओं द्वारा वरुण पूजन भी किया गया तथा वहां से विभिन्न नदियों का जल भर करके गया था इस कलश यात्रा में श्री दुर्गा सेवा समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे ।