Home उत्तराखण्ड पूरे वर्ष सुचारू रहेगा गर्जिया पर्यटन जोन,पूरे वर्ष खोलने की मिली अनुमति।

पूरे वर्ष सुचारू रहेगा गर्जिया पर्यटन जोन,पूरे वर्ष खोलने की मिली अनुमति।

7
0
SHARE

पूरे वर्ष सुचारू रहेगा गर्जिया पर्यटन जोन,पूरे वर्ष खोलने की मिली अनुमति।

विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के गर्जिया पर्यटन जोन को पूरे वर्ष खोलने की मिली अनुमति, आखिरकार नेचर गाइड और पर्यटन कारोबारीयों की मेहनत लाई रंग, लगातार शासन व कॉर्बेट प्रशासन को ज्ञापन के साथ ही शासन को लिख रहे थे पत्र, अब पूरे वर्ष गर्जिया जोन में होगी जंगल सफारी।

बता दें कि कार्बेट टाइगर रिजर्व के गर्जिया पर्यटन जोन को पूरे वर्ष भर खोले जाने की अनुमति मिलने पर इस जोन से जुड़े सभी नेचर गाईडों व जिप्सी एसोसिएशन के लोगो मे खुशी की लहर है।

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के रिंगोड़ा क्षेत्र से चलने वाले गर्जिया पर्यटन जोन को साल भर खोले जाने को लेकर नेचर गाइड्स लगातार कॉर्बेट प्रशासन को ज्ञापन सौंप रहे थे, 5 दिन पूर्व ही नेचर गाइड्स ने इसको साल भर खोले जाने को लेकर कॉर्बेट प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था,साथ ही मांग पूरी न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।
जिसमे उन्होंने कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के रिंगोड़ा गेट गर्जिया जोन को मानसून सीजन में स्थानीय ग्रामीणों के रोजगार एवं संरक्षण को ध्यान में रखते हुए इस पर्यटन जोन को वर्ष भर खोले जाने की मांग की थी।

वही जानकारी देते हुए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर डॉक्टर धीरज पांडे ने कहा कि गर्जिया पर्यटन जॉन को पूरे वर्ष संचालित किए जाने का आदेश प्राप्त हो चुका है,उन्होंने कहा कि पहले इसे बरसात शुरू होते ही 30 जून को बंद कर दिया जाता था, वही आप इसे पूरे वर्ष संचालित किया जाएगा,वहीं उन्होंने कहा कि अत्यधिक वर्षा के समय ही पर्यटकों की सुरक्षा के मद्देनजर इसे बंद किया जाएगा।