Home उत्तराखण्ड देहरादून में मैच खेल रहे ओडिशा के गोलकीपर तैंजीन को आया हार्ट...

देहरादून में मैच खेल रहे ओडिशा के गोलकीपर तैंजीन को आया हार्ट अटैक, मौके पर हुई मौत

47
0
SHARE

मैच खेल रहे ओडिशा के गोलकीपर तैंजीन को आया हार्ट अटैक, मौके पर हुई मौतपोटला इलेवन ओडिशा और गेंगचुपा एफसी दिल्ली के बीच लीग मुकाबला खेला गया।

इसी दौरान ओडिशा की टीम के गोल कीपर तैंजीन टोकदेन ने सीने में दर्द की शिकायत बताई।दून में चल रहे 40 प्लस नेशनल एपीएफए गोल्ड कप चैंपियनशिप में मैच खेल रहे ओडिशा के खिलाड़ी तैंजीन टोकदेन का खेलते-खेलते दिल का दाैरा पड़ने से निधन हो गया। बीते कई सालों से फुटबाल खेल रहे तैंजीन अपनी टीम के लिए गोल कीपिंग करते थे।

44 वर्षीय तैंजीन की गोल कीपिंग की बदाैलत टीम ने चार मुकाबले जीत क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई।सोमवार को क्लेमेंटटाउन के तिब्बती स्कूल के मैदान में सुबह पोटला इलेवन ओडिशा और गेंगचुपा एफसी दिल्ली के बीच लीग मुकाबला खेला गया। इसी दौरान ओडिशा की टीम के गोल कीपर तैंजीन टोकदेन ने सीने में दर्द की शिकायत बताई।

इसके बाद उन्हें मैदान में ही ऑक्सीजन लगाई गई, लेकिन दर्द बढ़ता गया। जिसके चलते उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तैंजीन की मौत की खबर सुन मैदान में शोक की लहर दौड़ गई। खिलाड़ियों ने मैदान से ही उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इससे पहले मैदान में एफसी हिमाचल और ढूंडूलीप लिजेंड एफसी देहरादून के बीच मैच खेला गया। इसमें देहरादून की टीम ने 5-0 के स्कोर से मुकाबला जीत लिया। दूसरा मैच डेकलिंग एससी उत्तराखंड और क्लमेंटटाउन लिजेंड देहरादून के बीच खेला गया।

इसमें उत्तराखंड की टीम ने देहरादून की टीम को 2-1 से हराया। तीसरा मैच पोटला इलेवन ओडिशा और गेंगचुपा एफसी दिल्ली के बीच खेला गया। इसमें ओडिशा की टीम 8-3 से विजय रही।