Home उत्तराखण्ड महिला से 40 लाख ऐंठने वाला तांत्रिक गिरफ्तार।

महिला से 40 लाख ऐंठने वाला तांत्रिक गिरफ्तार।

18
0
SHARE

देहरादून: हरिद्वार की महिला को उसकी घरेलू परेशानी तंत्र मंत्र से दूर करने का झांसा देकर 40 लाख रुपए ऐंठने वाले तांत्रिक को उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित विगत 02 वर्षों से फरार था। कई लोगों से ठगी कर तांत्रिक ने दिल्ली के रिहायशी इलाके में करोड़ों का फलैट खरीदा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि वर्ष 2022 में थाना गंगनहर रुडकी जिला हरिद्वार में एक महिला से तांत्रिक सुलेमान बाबा के खिलाफ शिकायत दी थी। बताया की तांत्रिक ने उसके परिवार में किसी सदस्य की असमय मृत्यु का होने का भय दिखाकर 40 लाख रुपये की ठगी कर ली। जिस पर थाना गंगनहर में सुलेमान बाबा के नाम से धोखाधड़ी का अभियोग दर्ज किया गया था, लेकिन तांत्रिक सुलेमान बाबा तभी से फरार चल रहा था। जिसकी गिरप्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा 15 हजार रूपये ईनाम की घोषणा की गयी थी। बुधवार को एसटीएफ को तांत्रिक सुलेमान बाबा के संबंध में सूचना मिली कि सुलेमान बाबा आजाद अपार्टमेन्ट, मधुविहार दिल्ली में फ्लैट लेकर रह रहा है, जिस पर एसटीएफ की टीम ने दबिश देकर सुलेमान बाबा को गिरफ्तार कर लिया।

वर्ष 2022 में थाना गंगनहर पर एक महिला ने सूचना दी थी कि उसके पति की मृत्यु कोरोना बिमारी के कारण माह मई, 2022 में तथा देवर की मृत्यु भी जुलाई 2021 में हार्ट अटैक से हो गयी थी, जिस वजह से वह महिला काफी परेशान हो गयी थी। उसने अक्टूबर 2021 में टीवी पर एक इश्तहार से सुलेमान बाबा उर्फ असरद खान का मोबाईल नंबर प्राप्त किया।

पूछताछ में सुलेमान बाबा उर्फ अरशद उर्फ इंतजार उर्फ भूरा ने एसटीएफ टीम को पूछताछ में बताया है कि वह इस काम में विगत 15 सालों से लिप्त है उसके द्वारा पहले स्थानीय केवल नेटवर्क के जरिये “घरेलू परेशानियों, पारिवारिक कलह को झाड़–फूंक–तंत्र मंत्र से खत्म करने व वशीकरण आदि करने के लिए” अपने तत्रं मत्र का विज्ञापन दिया जाता है और फिर उससे सम्पर्क करने वालों से भारी मात्रा में रूपये ऐंठ लिये जाते हैं। उसके विरूद्ध ऐसे ही 05 मामले पूर्व में दर्ज हुये है, जिसमें 04 मामले थाना मधुविहार दिल्ली और 01 मामला थाना लाजपतनगर दिल्ली में दर्ज हुआ है। पकड़ा गया तांत्रिक दिल्ली मधुविहार क्षेत्र में एक रिहायशी अपार्टमेन्ट में फ्लैट खरीदकर रह रहा था। तांत्रिक ने अपने कई नाम रखे हैं जिससे वो आसानी पकड़ में नहीं आता था।
आरोपित का नाम व पता

अरशद उर्फ सुलेमान उर्फ इंतजार उर्फ भूरा पुत्र अलाउद्दीन निवासी मलिक नगर, मुरादनगर, जनपद गाजियाबाद, हाल निवासी फ्लैट नम्बर एल-150, आजादनगर एपार्टमेन्ट, थाना मधूविहार पूर्वी दिल्ली।