Home उत्तराखण्ड मोहन चट्टी में हुए हादसे के बाद कैंप और रिसार्ट संचालकों को...

मोहन चट्टी में हुए हादसे के बाद कैंप और रिसार्ट संचालकों को बुकिंग निरस्त करने का जारी हुआ नोटिस।

73
0
SHARE

देहरादून: 

मोहनचट्टी ग्रामसभा जोगियाणा में स्थित नाइट पैराडाइस रिसार्ट में लगे कैंप में मलबा आने से दबकर पांच लोग की मौत हो गई थी। इस घटना से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र के सभी कैंप और रिसार्ट संचालकों को बुकिंग निरस्त करने का नोटिस जारी किया है।

पर्वतीय क्षेत्र में मूसलधार वर्षा के बीच जनजीवन प्रभावित हुआ है। जगह-जगह भूस्खलन होने की घटनाएं सामने में आ रही है। मौसम विभाग भी समय-समय पर्वतीय क्षेत्रों में अत्यधिक वर्षा होने की चेतावनी जारी करता है। भारी वर्षा से भूस्खलन होने की कई घटनाएं होने के बावजूद पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं। इसको देखते हुए जनपद पौड़ी गढ़वाल पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखनी शुरू कर दी है।

पुलिस प्रशासन की ओर से जनपद के अंतर्गत थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र में स्थित सभी कैंप, रिसार्ट प्रबंधक और संचालकों को सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण झूला विनोद गुसाईं ने संबंधित नोटिस में कहा कि मोहन चट्टी की दुर्घटना को ध्यान में रखते हुए दृष्टिगत रिसार्ट और कैंप संचालक अपने यहां की गई अग्रिम बुकिंग को पर्यटकों की सुरक्षा की दृष्टि से निरस्त कर दें। साथ ही यहां की यथास्थिति से पर्यटकों को अवगत कराए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल श्वेता चौबे ने कहा कि वर्तमान हालात को देखते हुए सभी को सहयोग करने की जरूरत है। अगर उपरोक्त जानकारी के बाद भी कोई कैंप या रिसार्ट में यात्रियों को ठहराता है और कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उसका पूर्ण उत्तरादायित्व संचालको का होगा।