Home उत्तराखण्ड खेल मैदान गौचर में रोजगार मेले का आयोजन

खेल मैदान गौचर में रोजगार मेले का आयोजन

553
0
SHARE

 

सेवायोजन एवं दीन दयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के संयुक्त तत्वाधान में गुरूवार को खेल मैदान गौचर में रोजगार मेले का आयोजन हुआ, जिसमें निजि क्षेत्र कम्पनियों ने साक्षात्कार के माध्यम से जिले के 269 बेरोजगार अभ्यर्थियों का चयन किया गया। रोजगार मेले के मुूख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी, विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष गोपेश्वर सुरेन्द्र लाल तथा नगर पालिक अध्यक्ष गौचर अंजू बिष्ट ने दीप प्रज्जवलित कर मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से जिले के बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के मुताबिक नौकरी दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही स्थानीय युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

 

रोजगार मेले में निजि क्षेत्र की सात तथा कौशल विकास की तीन संस्थाओं ने साक्षात्कार के माध्यम से बेरोजगार युवाओं का चयन किया। इसके साथ ही पर्यटन, उद्यान एवं उद्योग विभागों के माध्यम से संचालित स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी भी दी गई। रोजगार मेले में पुखराज हेल्थ केयर ने 29, टाटा स्ट्राइव ने 25, श्नाइडर ने 14, एचआर एक्सपर्ट ने 40, रौरूमैन ने 133, विप्रो ने 05 तथा पल्स इंटरनेशनल ने 21 बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया गया।

कौशल विकास की संस्था अपोलो मेडिकल्स ने 39, माउण्ट टेलेंट कन्सल्टिंग ने 02 तथा क्वैश समूह ने 66 अभ्यर्थियों को कौशल विकास प्रशिक्षण हेतु चयनित किया। जबकि उद्योग विभाग में 47, उद्यान में 22, पर्यटन विभाग में 08 तथा ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में 86 अभ्यर्थियों ने प्रशिक्षण एवं स्वरोजगार योजनाओं के संबध में अपना आवेदन किया गया।

स्वरोजगार मेले में जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे, सहायक सेवायोजन अधिकारी सुशील चन्द्र चमोली, क्षेत्रीय सेवायोजना अधिकारी अनुभा जैन, दीन दयाल कौशल योजना के सहायक परियोजना निदेशक पृथ्वीराज रावत, जिला परियोजना प्रबन्धक अंकित रावत आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here