Home उत्तराखण्ड नववर्ष मनाने के लिये बडी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक औली पहुंचे

नववर्ष मनाने के लिये बडी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक औली पहुंचे

338
0
SHARE

विश्व प्रसिद्ध स्कींइग स्थल औली में इन दिनों देशी-विदेशी पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों का हुजूम उमड रहा है। यहां नववर्ष मनाने के लिये बडी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने शनिवार को औली पहॅुचकर प्रस्तावित शीतकालीन खेलों के आयोजन को लेकर अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस विभाग को पर्यटक स्थलों पर पैनी नजर रखते हुए रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस को होटलो और रेस्टोरेंटों में चैकस निगरानी रखने और शराब पीकर हुडदंग करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने को भी कहा।

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने जोशीमठ-औली मोटर मार्ग पर जगह-जगह पाला जमने के कारण खतरे को देखते हुए सड़क से पाला साफ करवाने एवं उन जगहों पर चूना व नमक डालवाकर यातायात सुचारू रखने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये हैं। इसके साथ ही उन्होंने बर्फ हटाने के लिये स्नो कटर मशीन की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। उन्होंने शनिवार को खराब पडी रोपवे पर नाराजगी प्रकट करते हुए पर्यटन, गढ¬वाल मण्डल विकास निगम व रोपवे के प्रबन्धक/ठेकेदार को तत्काल रोपवे को ठीक कराने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि रोपवे के स्पीयर पार्ट्स भी रखेे जांय ताकि खराबी को तत्काल ठीक करवाया जा सके और पर्यटकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता बरदास्त नहीं की जायेगी।

जिलाधिकारी ने औली में स्लोप, स्नो मेकिंग मशीन का भी निरीक्षण करते हुए प्रस्तावित शीतकालीन खेलों के आयोजन को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अभी से व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिये, ताकि समय पर नेशनल स्कीइंग गेम्स कराना आसान हो सके। इस दौरान जिलाधिकारी ने स्की उपकरणों की भी विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में बर्फबारी की संभावना बन रही है, उम्मीद है कि यहां नेशनल स्कींइग गेम्स के आयोजन में कोई दिक्कत नहीं होगी। इससे पर्यटन बढ़ने के साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

इस दौरान जिला पर्यटन विकास अधिकारी बृजेन्द्र पांडेय सहित राजस्व, पुलिस, लोनिवि, जीएमवीएन आदि विभागों के अधिकारी मौजदू थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here