Home उत्तराखण्ड आॅल इण्डिया अखिल भारतीय बाॅलीबाल प्रतियोगिता आज से शुरू, गोपेश्वर

आॅल इण्डिया अखिल भारतीय बाॅलीबाल प्रतियोगिता आज से शुरू, गोपेश्वर

565
0
SHARE
जिले में आॅल इण्डिया अखिल भारतीय बाॅलीबाल प्रतियोगिता आज से शुरू हो गयी है। पुलिस मैदान, गोपेश्वर में दिन और रात की दूधिया रोशिनी मे होने वाले इस बाॅलीबाल प्रतियोगिता का जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सोमवार को शुभारम्भ किया। इस अवसर पर क्राइस्ट एकडमी के छात्र-छात्राओं ने शानदार रगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
जिलाधिकारी ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी टीमों के खिलाडियों से परिचय लेते हुए अपनी शुभकामनाएॅ दी। खिलाडियों का उत्साह वर्धन करते हुए जिलाधिकारी ने कहा जिले में सभी खिलाडियो का स्वागत है। कहा कि वे इस प्रतियोगिता के बाद बद्रीनाथ धाम या अन्य किसी पर्यटक स्थल का भ्रमण करना चाहते है, तो जिला प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने बाॅलीबाॅल एशोसिएशन द्वारा जिले में राष्ट्रीय स्तर की बाॅलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन करने पर भी एशोसिएशन की जमकर सराहना की। जिलाधिकारी ने एशोसिऐशन के पदाधिकारियों से जिले के प्रतिभावान खिलाडियो, महिला एवं युवक मंगल दलों को भी इस प्रतियोगिता को देखने हेतु आमंत्रित करने को कहा, ताकि अन्तराष्टीय एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियो से उन्हें भी कुछ न कुछ सीखने का मौका मिले।
बाॅलीबाॅल एशोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रावत ने बताया कि आॅल इडियां अखिल भारतीय बाॅलीबाल प्रतियोगिता का जिले में पहले भी तीन बार सफल आयोजन किया जा चुका है। इस बार सात टीमों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया है। जिसमें नार्थन रेलवे, पंजाब पुलिस, बीईजी रूडकी, सेन्टर बीएसएफ, दिल्ली, हरियाणा पुलिस तथा चमोली हाॅस्टिल शामिल है। इस प्रतियोगिता के फाइनल विजेता टीम को 51 हजार तथा उप विजेता टीम को 41 हजार रूपय का नगद पुरूस्कार व ट्राफी प्रदान की जाती है। इसके साथ सभी टीमों के खिलाडियों को आने जाने व रहने की सुविधा दी जाती है। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता तीन दिनो तक चलेगी तथा फाइनल मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जायेगा।
इस अवसर पर एशोसियेशन के उपाध्यक्ष शेखर रावत, सचिव हेम पुजारी, खेल अधिकारी अविनाश दीपक, नेशनल रेफरी कमल किशोर चैहान, गोपाल बिष्ट, सुरेश बडोनी, खेल प्रकोष्ठ के जिला समन्वयक के0सी0 पन्त, टीमो के खिलाडी एव भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here