Home उत्तराखण्ड पुराने 108 एंबुलेंस वाहनों का रिपलेंसमेंन्ट शुरू

पुराने 108 एंबुलेंस वाहनों का रिपलेंसमेंन्ट शुरू

367
0
SHARE
मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए जिले में पुराने 108 एंबुलेंस वाहनों का रिपलेंसमेंन्ट शुरू हो गया है। सभी पुराने 108 एंबुलेस की जगह नये एंबुलेंस वाहनों की स्वीकृति मिल चुकी है। जिसके तहत जिला अस्पताल में एक नया 108 एंबुलेंस वाहन पहुॅच भी गया है।
शनिवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने जिला अस्पताल को मिले नये 108 एंबुलेंस वाहन का शुभांरभ किया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में संचालित सभी पुराने 108 एबंलेंस वाहनों को रिपलेस करने के लिए शासन से स्वीकृति मिल चुकी है। इसके पहले चरण के तहत 5 नये वाहन शीघ्र ही जिला अस्पताल को मिल जायेगें। जिसमें से दो वाहनों की इस महीने के अतं तक मिलने की संभावना है। कहा कि चमोली जनपद में बहुत दूर दराज के गांवों से मरीजों को अस्पताल लाना पडता है। पुराने वाहनों से मरीजों को अस्पताल पहुॅचाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड रहा था। कहा कि नयी एंबुलेंस वाहन मरीजों का जीवन बचाने में वरदान साबित होगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि नये एंबुलेंस वाहन में पर्याप्त लाइफ सर्पोट उपकरण लगे है। इसके साथ ही सभी एंबुलेंस में एक पायलट व एक ईएमटी (प्रशिक्षित स्टाॅफ) की सुविधा रहती है। अस्पताल प्रशासन के पास अभी तक 13 पुराने एंबुलेस वाहन संचालित थे, जिसमें से एक पुराने वाहन को आज रिपलेस किया गया है तथा जैसे-जैसे नये वाहन मिलते रहेंगे, पुराने वाहनों को रिपलेस किया जायेगा।
इस दौरान सीएमओ डा0 तृप्ति बहुगुणा, सीएमएस डा0 शैलेन्द्र कुमार, डा0 एनके जौहरी, डीपीएम दीपक खण्डूडी, उदय सिंह रावत आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here