Home देश नहीं रहे डॉक्टर हाथी, दिल का दौरा पड़ने निधन

नहीं रहे डॉक्टर हाथी, दिल का दौरा पड़ने निधन

16
0
SHARE

मशहूर धरावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा ” में अपनी अदाकारी से सबको हँसाने वाले , प्रशंसकों के दिल पर राज करने वाले डॉक्टर हंसराज हाथी डॉ. हाथी के नाम से मशहूर कवि कुमार आजाद का दिल का दौरान पड़ने से निधन हो गया है, और पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के प्रशंसकों के बीच शोक की लहर है। ‘
बता दे की कवि कुमार (डॉ. हाथी) पिछले तीन दिनों से बेहद बीमार चल रहे थे और पिछली रात वे कोमा में चले गए थे। वे मुंबई के मीरा रोड स्थित ॅवाींतकज अस्पताल में भर्ती थे।जहां उनका दिल का दौरान पड़ने से निधन हो गया है। डॉक्टर हाथी मूलतः बिहार के रहने वाले हैं। इस घटना की खबर पाकर शो के लोग हैरान हैं और शो के शूट को भी कैंसिल कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनका वजन करीब 200 किलो के आसपास था और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण वह कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती हो चुके थे। खबरों की मानें तो पिछले काफी समय से वह डायटिशियन की निगरानी में स्ट्रिक्ट डाइट पर चल रहे थे, ताकि वह अपना वजन कम कर सकें।मीडिया रिपोर्ट की मानें तो साल 2010 में कवि कुमार आजाद उर्फ डॉ. हाथी ने अपना 80 किलो वजन सर्जरी से कम किया था। इस सर्जरी के बाद उन्हें रोजाना की जिंदगी में काफी आसानी हो गई थी।
गौरतलब है कि दो साल पहले कवि कुमार आजाद ने एक ऐसा ट्वीट किया था। जो उनका आखिरी ट्वीट था। उन्होंने लिखा था- ”किसी ने कहा है, कल हो ना हो, मैं कहता हूं, पल हो ना हो, हर लम्हा जियो। ”तारक मेहता का उल्टा चश्मा ” इंडियन टेलीवीजन का सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो है । डॉ. हाथी लंबे समय से इस शो में जुड़े हुए थे। शो में उनका किरदार काफी पसंद किया जा रहा था। इस शो का शूट मुंबई के फिल्मसिटी में चल रहा था। शो को 10 साल पूरे हो चुके हैं। जुलाई 2008 से शुरू हुआ ये सीरियल टीवी की हिस्ट्री में सबसे लंबा चलने वाला पांचवा शो है। इस शो के अबतक करीब ढाई हजार एपिसोड टेलिकास्ट हो चुके हैं।बताया जाता है कि रवि कुमार काफी मिलनसार और हंसमुख मिजाज के इंसान थे। छोटे परदे पर लोगों को गुदगुदाने के अलावा वह आमिर खान की फिल्म ‘मेला’ और ‘फंटूश’ जैसी कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here