Home उत्तराखण्ड एनएच घोटाले में निलंबित एडीएम गिरफ्तार

एनएच घोटाले में निलंबित एडीएम गिरफ्तार

10
0
SHARE

दबिशों के बाद एसआईटी में किया था समर्पण
रुद्रपुर। एनएच 74 घोटाले में निलंबित पीसीएस अफसर तीरथपाल सोमवार को एसआईटी के सामने समर्पण कर दिया। एसआईटी ने निलंबित एडीएम तीरथ पाल को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। तीरथपाल पर बाजपुर में एसडीएम रहते हुए किसान से सांठगांठ करके कई गुना अधिक मुआवजा दिलाने के उद्देश्य से बैक डेट में जमीन की 143 करने का आरोप है।
गौरतलब है कि एफएसएल रिपोर्ट से बैक डेट में कृषि वाली जमीन की प्रकृति के बदलने की पुष्टि होने के बाद एसआईटी की टीम ने निलंबित पीसीएस अधिकारी तीरथपाल के आवास पर दबिश दी थी, मगर वह फरार मिले थे। उस वक्त उन्होंने मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया था। हालांकि तीरथ पाल ने बाद में पुलिस अफसरों को भरोसा दिलाया था कि वह खुद आकर समर्पण कर देंगे। निलंबित एडीएम तीरथपाल ने सोमवार को एसआईटी के समक्ष समर्पण कर दिया। एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया तथा उनका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। यहां बता दें कि इससे पहले चार पीसीएस अफसर गिरफ्तार हो चुके हैं।
यहां बता दें एनएच घोटाले की जांच कर रहे तत्कालीन मंडलायुक्त डी सेंथिल पांडियन ने अनुपूरक जांच रिपोर्ट में बाजपुर के तत्कालीन एसडीएम तीरथपाल के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की थी, मगर आयुक्त की अनुपूरक रिपोर्ट लंबे समय तक शासन में दबी रही। इस बीच तीरथ पाल को प्रमोशन मिल गया और वह अपर जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग के पद पर तैनात हो गए। कई महीनों बाद उन्हें निलंबित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here