Home उत्तराखण्ड डकैती का खुलासा करने को पुलिस खंगाल रही पारदी व छैमार गिरोह...

डकैती का खुलासा करने को पुलिस खंगाल रही पारदी व छैमार गिरोह की कुंडली

56
0
SHARE

रुद्रपुर। सर्वेश्वरी कालोनी में हुई डकैती व कत्ल की वारदात के बाद पुलिस की टीमें पारदी व छैमार गिरोह की कुंडली खंगाल रही है। इस गिरोह से जुड़े तमाम अपराधियों का पुलिस ने फोटो संकलन का कार्य किया है। अब तक की विवेचना में पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि वारदात से पहले गैंग के सदस्य सामान बेचने एवं भिक्षावृत्ति के नाम पर रेकी करते हैं। एसएसपी डा. सदानंद शंकर राव दाते ने लोगों से कहा है कि ऐसे संदिग्ध लोगों के आने पर पुलिस को सूचित करें। पुलिस ने सीसीटीवी के जरिए कुछ संदिग्धों की तस्वीरें एकत्र की हैं और कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया है। इसके साथ ही खानाबदोश किस्म के लोगों को जिले से बाहर किया जा रहा है। पुलिस की टीमें विभिन्न प्रांतों के जिलों में बदमाशों की तलाश कर रही हैं।
सर्वेश्वरी कालोनी में अपर्णा प्रिया की हत्या के बाद हुई लूटपाट की वारदात के बाद पुलिस पूरी तत्परता से घटना के खुलासे में लगी है। इस घटना में जख्मी हुए गृहस्वामी पंकज श्रीवास्तव अभी बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। एसएसपी ने बताया कि यह बात सामने आ रही है कि घटना को अंजाम देने से पहले रेकी की जा रही है। बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए पंपलेट छपवाकर बंटवाए जा रहे हैं। बताया कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से रेकी करने वालों की तस्वीरें मिली हैं, जिन्हें सत्यापित किया जा रहा है। उनका मानना है कि घटना को अंजाम देने वालों में पारदी अथवा छैमार गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। पुलिस की टीमें यूपी, मध्य प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र व क्राइम ब्रांच से इन गिरोहों के सदस्यों की फोटो संकलन का कार्य कर रही हैं। पुलिस के पास दोनों गिरोह के बदमाशों की पूरी अलबम तैयार हो चुकी है। एसएसपी ने बताया कि संदिग्ध किस्म के घुमंतुओं को जिले से बाहर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रेकी करने वाले फेरी लगाकर, महिलाएं भिक्षा मांग कर, कुमकुम बेच कर अथवा खिलौने बेच कर रेकी करते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।
एसएसपी ने कहा कि पुलिस घटना का खुलासा करेगी। भले ही दो चार दिन ज्यादा लग जाएं, मगर असली अपराधी पकड़े जाएंगे। घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए पुलिस पूरी कोशिश कर रही है। मुहल्लों में आम लोगों की सुरक्षा कमेटियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने आम लोगों से सुरक्षा के प्रति सतर्क रहने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here