Home उत्तराखण्ड अगले 24 घंटे में गर्मी से राहत के आसार

अगले 24 घंटे में गर्मी से राहत के आसार

13
0
SHARE

देहरादून। प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले चैबीस घंटे में देहरादून एवं मसूरी के आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की ने संभावना जताई है। इस दौरान कई जगहों पर तेज ओलावृष्टि से नुकसान की भी आशंका है। जिससे बेहाल करने वाली गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार है।
बता दे की उत्तराखंड में मंगलवार को राजधानी देहरादून सहित अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही बदल छाय हुए है। वहीं, पिथौरागढ़ में बीती रात जोरदार बारिश हुई। चमोली में भी बीते दिन एकाएक मौसम का मिजाज बदला बदरीनाथ में बारिश हुई तो चमोली में तेज हवाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। केदारनाथ में भी हल्की बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया है। सुबह कुमाऊं के अधिकांश जिलों में बादल छाए हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार राज्य में कहीं-कहीं तेज अंधड़ के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, 28 जून को कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की संभावना भी जताई है।
सोमवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 37.3 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अब कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। दून का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमशरू 36 व 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए चंपावत के डीएम डॉ. अहमद इकबाल ने सभी अधिकारियों, आपदा प्रबंधन टीमों, राहत केंद्रों, पुलिस रेस्क्यू टीमों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने पुलिस को पर्वतीय क्षेत्र में शाम आठ बजे से सुबह पांच बजे तक एंबुलेंस, आपातकालीन सेवा वाहन, सैन्य बलों के वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों को अपना मोबाइल 24 घंटे खुला रखने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here