Home उत्तराखण्ड सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर

सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर

50
0
SHARE

देहरादून। सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर अपने दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत कल उत्तराखंड पहुंचेंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट और देहरादून में जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी एंटोनी रोलन फॉर अपने शिष्टमंडल के साथ मंगलवार को एअर इंडिया के विशेष विमान से सुबह 11ः10 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुचेंगे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद डैनी फॉर सड़क मार्ग द्वारा राजभवन, देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे। 12ः25 पर वो राजभवन पहुंचेंगे। और दोपहर 1 बजे राज्यपाल के साथ लंच करेंगे। दोपहर 2 बजे सेशेल्स के राष्ट्रपति मसूरी स्थित एक होटल के लिए रवाना होंगे। और वहां से कैंप्टी फॉल के लिए रवाना होंगे। बुधवार के दिन दोपहर 3ः20 बजे सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के लिए रवाना होंगे। वहां कुछ समय बिताने के बाद वो शाम 7 बजे वापस सड़क मार्ग द्वारा जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। और शाम 7ः15 पर एअर इंडिया के विशेष विमान द्वारा वापसी के लिए प्रस्थान करेंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर पुलिस, प्रशासन और खुफिया विभाग द्वारा सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सेशेल्स के राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रहेगी।
मंगलवार को सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर के जनपद भ्रमण के दौरान राजभवन से मसूरी तक यातायात डायवर्ट प्लान।
वीवीआईपी के राजभवन से प्रस्थान की तैयारी के दौरान चैकी सर्किंट हाउस से वाहनों को स्टेशन कैण्टीन तिराहे की तरफ डायवर्ट किया जायेगा व कोई भी वाहन राजभवन की तरफ नही आयेगा। स्टेशन कैण्टीन तिराहे से कोई भी वाहन एनेक्सी की तरफ नही आयेगा। इन वाहनों को सर्किट हाउस की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। तथा कोई भी वाहन राजभवन की तरफ नही आयेगा। मसूरी से देहरादून की ओर आने वाले समस्त वाहनों को कुठाल गेट से ओल्ड मसूरी रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा कोई भी वाहन डीआईटी कॉलेज की तरफ से डायवर्जन की तरफ नहीं आयेगा। सर्वे ऑफ इण्डिया गेट से हाथीबडकला रोड़ पर कोई भी वाहन नही आने दिया जायेगा। कालीदास रोड़ से आने वाले समस्त वाहनों को फ्लीट के प्रस्थान करने से पूर्व ही 100 मीटर पहले रोक दिया जायेगा। सालावाल से मुख्य सड़क पर आने वाले वाहनों को 50 मीटर पहले बैरियर लगाकर रोक दिया जायेगा। वीवीआईपी फ्लीट के राजभवन से तैयारी की हालत से पूर्व ही कोई भी वाहन दिलाराम चैक से हाथीबड़कला की तरफ नही आने दिया जायेगा। वाहनों के दिलाराम से हाथीबडकला रोड़ पर आने की स्थिति में इन वाहनों को कालीदास मार्ग की तरफ भेजा जायेगा। वीवीआईपी फ्लीट के प्रस्थान से पूर्व ही यूकेलिप्टस चैक से दिलाराम चैक की तरफ जाने वाले वाहनों को बैरियर लगाकर यूकेलिप्टस चैक पर रोक दिया जायेगा। यूकेलिप्टस से दिलाराम के बीच विभिन्न कटों से आने वाले वाहनों को कट पर ही रोक दिया जायेगा कोई भी वाहन मुख्य रोड़ पर नही आयेगा। दिलाराम से ग्रेट बैल्यू के बीच चलने वाले वाहनों को कैनाल रोड़ की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। दिलाराम से डायवर्जन के बीच पडने वाले समस्त कटों से कोई भी वाहन मुख्य मार्ग पर नही आयेगा उन्हे मुख्य मार्ग से 50 मीटर पहले रोक दिया जायेगा। फ्लीट के राजभवन से प्रस्थान करते ही कैनाल रोड़ की तरफ से ग्रैट बैल्यू की तरफ आने वाले समस्त यातायात को ग्रैट बैल्यू से 100 मीटर पहले रोक दिया जायेगा। वीवीआईपी फ्लीट के ग्रैट बैल्यू चैक पर पहुँचने की स्थिति में सर्किट हाऊस, हाथीबडकला रोड़ वाले यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा एवं राजपुर से मसूरी डायवर्जन की तरफ आने वाले यातायात को 100 मीटर पहले ही राजपुर रोड़ पर रोक दिया जायेगा।
फ्लीट के जाखन पहुंचने पर यूकेलिप्टस व दिलाराम चैक से राजपुर, हाथीबड़कला रोड की तरफ जाने वाले यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा। जाखन से मसूरी डायवर्जन होते हुऐ मसूरी की ओर जाने वाले यातायात को राजपुर की तरफ से ओल्ड मसूरी रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा। मसूरी से कुठाल गेट के मध्य आने वाले वाहनों को रोककर सडक के बांये साईड की ओर रोक दिया जायेगा। मसूरी से आने वाले वाहनों को जेपी बैण्ड से अन्दर कर दिया जायेगा एवं उन्हे फ्लीट के दौरान बैरियर लगाकर चूना खाला में रोक लिया जायेगा ताकि कोई भी वाहन मुख्य सड़क पर न आ पाये। किताबघर से सामान्यतःक्रिंकेग की तरफ यातायात नही भेजा जायेगा। किताबघर से क्रिंक्रेग के बीच चलते हुऐ यदा-कदा वाहनों को क्रिंकेग तिराहे पर सड़क के बांयी ओर रोक लिया जायेगा। कैम्पटी फॉल से मसूरी की ओर आने वाले समस्त वाहनों को JW MARRIOTT HOTEL से पहले ही रोक लिया जायेगा। वीवीआईपी फ्लीट होटल में पहुंचने पर मसूरी क्षेत्र के समस्त डायवर्ट प्वाईट स्थलों में यातायात सामान्य कर दिया जायेगा। उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत उपरोक्त रुट पर निकलने वाली अति आवश्यक सेवा(108/फायर सर्विस वाहन) वाले वाहनों को जाने दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here