Home उत्तराखण्ड अवैध खनन लिप्त ट्रेक्टर स्वामी की पत्नी ने किया आत्मदाह का प्रयास

अवैध खनन लिप्त ट्रेक्टर स्वामी की पत्नी ने किया आत्मदाह का प्रयास

327
0
SHARE

लालकुआं। अवैध खनन से लदा ट्रैक्टर पकड़ने पर ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। इसी दौरान अवैध खनन से लदा ट्रैक्टर लेकर ट्रैक्टर चालक चंपत हो गया। बाद में स्थानीय कोतवाली में वन कर्मियों ने मामले की पुलिस को तहरीर सौंपी। इधर ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी ने वन कर्मियों पर अभद्रता का आरोप भी लगाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय कोतवाली में गौला रेंज के अनुभाग अधिकारी कैलाश चंद्र कपिल द्वारा दी गई तहरीर में कहा है कि शुक्रवार की शाम उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि रावतनगर प्रथम क्षेत्र में खेत में गड्ढा खोदकर कुछ लोग अवैध खनन कर रहे हैं। सूचना पर जब तक वन कर्मी मौके पर पहुंचते इससे पूर्व ही उन्हें अवैध खनन से लदा ट्रैक्टर सडक पर मिल गया। जिसे रोककर वन कर्मियों ने जैसे ही उसे अपने कब्जे में लिया तो ट्रैक्टर स्वामी खडक सिंह मेहता मौके पर पहुंच गया। तहरीर में कहा गया है कि खडक सिंह ने ट्रैक्टर चालक जो कि रिश्ते में उसका साला लगता है को निर्देश दिए कि वह ट्रैक्टर भगा दे और वन कर्मियों को कुचल दे। इस बीच ट्रैक्टर में बैठे वनकर्मी धन सिंह अधिकारी ने बमुश्किल ट्रैक्टर से कूद कर अपनी जान बचाई। तभी वहां पहुंची ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी ने कई ग्रामीणों के साथ हंगामा कर दिया तथा अपने सिर और ट्रैक्टर में पेट्रोल डालकर आग लगाने की धमकी देने लगी। इसी बीच ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर वहां से फरार हो गया। इसके बाद वनकर्मी कोतवाली पहुंचे तो उनके पीछे-पीछे ट्रैक्टर स्वामी की पत्नी भी कोतवाली पहुंच गई। उसने वन कर्मी धन सिंह अधिकारी पर कपड़े फाडने और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में हंगामा किया। कोतवाल रवि कुमार सैनी का कहना है कि वन कर्मियों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई चल रही है। साथ ही फरार ट्रैक्टर को पकडने के लिए पुलिसकर्मियों की टीम बिन्दुखत्ता को रवाना हो गई है। उक्त मामला देर रात तक कोतवाली में चर्चा का विषय बना रहा।
विदित रहे कि इससे पूर्व भी गत 12 जनवरी को खडक सिंह मेहता के घर में अवैध खनन से लदे ट्रैक्टर को बरामद करने को लेकर वनकर्मियों और खडक सिंह मेहता के बीच विवाद हो गया था। उक्त मामला भी स्थानीय कोतवाली में पंजीकृत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here