Home उत्तराखण्ड पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 1104 पव्वे अंग्रेजी शराब सहित तस्कर गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 1104 पव्वे अंग्रेजी शराब सहित तस्कर गिरफ्तार

556
0
SHARE

ऋषिकेश। पुलिस ने 1104 पव्वे अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने शराब तस्करी में इस्तेमाल किया गया वाहन भी सीज कर दिया। यह शराब हरियाणा ब्रांड की बताई का रही है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के नेतृत्व में ऋषिकेश क्षेत्र में अवैध रूप से नशीले पदार्थो एव शराब की तस्करी करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाया गया।
रविवार को यात्रा सीजन में यातायात व्यवस्था हेतु पुलिस बल नटराज चैक पर ड्यूटीरत था कि मुखबिर ने आकर सूचना दी कि देहरादून की तरफ से हरियाणा नम्बर की एक टाटा पिकअप हरियाणा ब्राण्ड की शराब लेकर आने वाली है। इस सूचना पर एक पुलिस टीम जंगलात बैरियर पर पंहुची तथा देहरादून की तरफ से आने वाले वाहनों की चैकिंग करने लगे। कुछ देर बाद एक टाटा पिकअप देहरादून की तरफ से आती दिखाई दी जिसे बैरियर लगाकर बामुश्किल रोका गया। पिकअप को अनवारूल हक पुत्र मौहम्मद यासीन निवासी गांव कपरफोड़ा, थाना कुरूसाकाटा, जिला अररिया बिहार चला रहा था। पिकअप के पीछे चैक किया गया तो प्लास्टिक की क्रेट में सड़े गले टमाटर व कुछ सब्जी रखी थी। प्लास्टिक की क्रेटो के नीचे अच्छी तरह से देखा तो एक बाक्स बना हुआ पाया गया, जिसके उपर की लोहे की चद्दर हटाकर देखा तो उसके अन्दर गत्ते की पेटियां रखी थी जिन्हे खोलकर देखा तो इनके अन्दर मैकडॉवल अंग्रेजी शराब के पव्वे रखे हुये थे। अनवारूल हक द्वारा ऋषिकेश मद्यनिषेध क्षेत्र में अवैध रूप से शराब तस्करी की जा रही थी, जिस कारण इसे देर सांय गिरफ्तार किया गया व इसके विरूद्ध आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया, जिसे प्रातः न्यायालय पेश किया जाएगा।
शराब तस्कर को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश कोतवाली प्रवीण सिंह कोश्यारी, व0उ0नि0 अमरजीत सिंह, कॉस्टेबल विकास मलिक, मनोज कुमार, नवनीत सिंह नेगी व योगेन्द्र पेटवाल शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here