Home उत्तराखण्ड नगर आयुक्त का घेराव कर की शिकायत

नगर आयुक्त का घेराव कर की शिकायत

10
0
SHARE

हल्द्वानी। नगर निगम प्रशासन ने मोहल्ला स्वच्छता समिति वाले कर्मियों से कार्यालय में काम लेने के मामले को गंभीरता से लिया है। स्पष्ट हिदायत दी गई है कि यदि समिति वाले कर्मी मोहल्ले से बाहर काम करना पाया गया तो सफाई निरीक्षक वेतन से प्रतिपूर्ति की जाएगी।
गौरतलब है कि पिछले दिनों देवभूमि स्वच्छकार कर्मचारी संघ ने नगर आयुक्त का घेराव कर मोहल्ला स्वच्छता समिति वाले कर्मी को कार्यालय में तैनात किये जाने की शिकायत की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को नगर आयुक्त चंद्र सिंह मर्तोलिया ने आदेश जारी किये हैं। इसके तहत साफ किया गया है कि यदि कोई समिति कर्मी कार्यालय या किसी अन्य कार्य में लिप्त पाया गया तो संबंधित सफाई निरीक्षक के वेतन आदि से वसूली की जाएगी। इसके अलावा नगर आयुक्त ने सफाई किये जाने वाले नाले-नालियों में कूड़ा-कचरा फेंकने वालों को नोटिस जारी कर दंडित किये जाने के निर्देश दिये हैं।

31 जुलाई तक भवन कर जमा कर छूट का लाभ उठायें
हल्द्वानी। नगर निगम के भवन व स्वच्छता कर जमा करने में मिलने वाली 25 प्रतिशत छूट का लाभ उठाने की अपील की गई है। निगम अफसरों के अनुसार 31 जुलाई तक ही भवन स्वामी इसका लाभ उठा सकते हैं। ऐसे में भवन स्वामी निर्धारित समय से पहले कर जमा कर छूट का लाभ उठायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here