Home उत्तराखण्ड सनसनीखेज खुलासा: अगर अनजान लड़की करे फोन तो आ सकती है ये...

सनसनीखेज खुलासा: अगर अनजान लड़की करे फोन तो आ सकती है ये मुसीबत

119
0
SHARE

देहरादून। देहरादून में साइबर क्राइम पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। यदि कोई अनजान लड़की आपको फोन करके दोस्ती करने या कराने का ऑफर करे तो आप सावधान रहिए। जी हां यदि आप सतर्कता नहीं बरतते है तो आप बड़े जाल में फस सकते है।
दरअसल देहरादून में इस समय लड़कियों का ऐसा गिरोह सक्रिय है जो हाईप्रोफाइल लड़कियों से दोस्ती कराने के नाम पर युवकों को ठग रहा है। हाल ही में दून पुलिस के साइबर सेल को ऐसी ही एक शिकायत मिली। जिसमें एक लड़की ने फोन के जरिये युवक को संपर्क कर बताया कि वह हाईप्रोफाइल महिलाओं और कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों से दोस्ती कराती है। युवक उनकी बातों में आ गया और युवक ने क्लब की सदस्यता लेने के लिए करीब 43 सौ रुपए लड़की द्वारा बताए बैंक अकाउंट में जमा करा दिए, लेकिन उसकी किसी महिला या लड़की से मुलाकात नहीं हुई। जिस नंबर से कॉल आई थी वह फोन नंबर भी स्वीच ऑफ हो गया। इस घटना के बाद से पुलिस ने युवाओं को सतर्क रहने के लिए कहा की वह किसी भी अनजान लड़की या लड़के की बातों में आकर ठगी का शिकार न हो जाए।
इतना ही नहीं पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि जिन नंबरों से युवक को कॉल किए गए थे, वह सभी फर्जी नाम और पते पर लिए गए थे। पुलिस ने अनुसार प्रदेश की राजधानी में लड़कियों से दोस्ती कराने के नाम पर शातिर गिरोह सक्रिय हो गया है, जिसमें लड़कियां भी शामिल हैं। यह क्लब दो से पांच या दस हजार रुपए तक की ही ठगी करते हैं। ठगे जाने के बाद लोग बदनामी के डर से लोग शिकायत नहीं करते। इसलिए ऐसे गिरोह बेखौफ होकर लोगों को अपना शिकार बनाते रहते हैं। बता दे की यह इस प्रकार की पहली घटना नहीं है , स अन्य राज्यों में समय समय पर प्रकाश में आते रहे है। मामले में एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि फ्रेंडशिप क्लब के नाम पर हुई धोखाधड़ी का मामला संज्ञान में है। साइबर सेल को फोन नंबर और बैंक अकाउंट के जरिये नेटवर्क का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया इनपुट जुटाए जा रहे हैं। मामले की उचित कार्यवाही की जा रही है। अपराधियों का पता लगाने में पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here