Home उत्तराखण्ड यशराज की फिल्म में दिखेगी उत्तरकाशी की नैसर्गिक सुंदरता

यशराज की फिल्म में दिखेगी उत्तरकाशी की नैसर्गिक सुंदरता

895
0
SHARE

उत्तरकाशी। नैसर्गिक सौन्दर्य से परिपूर्ण जनपद उत्तरकाशी के विहंगम दृश्य अब फिचर फिल्म के माध्यम से फिल्म इंडस्ट्रीज एवं दुनिया के मानचित्र पर दिखेगा। यशराज फिल्म बेनर तले शीघ्र ही एक नई फिचर फिल्म देखने को मिलेगी। गौरतलब है कि 1980 के दशक में ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म के बाद जनपद में यह दूसरा अवसर है, जब किसी बड़ी फिल्म इंडस्ट्रीज ने यहां फिल्म बनाने की हामी भरी है।
जिला प्रशासन ने फिल्म इंडस्ट्रीज का ध्यान नैसर्गिक सौन्द्रर्य से परिपूर्ण जनपद उत्तरकाशी की ओर आकर्षित करने का भरसक प्रयास किया। जिस पर फिल्म इंडस्ट्रीज के यश राज फिल्म ने फिचर फिल्म की शूटिंग के लिए सोमवार से रेखी करने की कवायद शुरू कर दी। जिलाधिकारी डा. आशीष चैहान ने रविवार देर रात यशराज फिल्म की रेखीय टीम के साथ बैठक कर उन्हें सम्भावित शूटिंग स्थलों की जानकारी एवं टीम के भ्रमण में यथा संभव सहायता हेतु संबंधित विभाग को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ यहां दो तीर्थ धाम भी मौजदू है जिनकी देश और दुनिया में अलग पहचान है। इसके अलावा जनपद में पर्यटन के क्षेत्र मे अपार संभावनाओं को देखते हुए तथा स्थानीय लोगों को स्थानीय स्तर पर आर्थिकी मजबूती प्रदान करने के लिए निरन्तर प्रयास किए जा रहें है। जिसके सार्थक परिणाम भी मिल रहें है। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्रीज के आने पर जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्रदान होगें। तथा दुनिया के मानचित्र पर जनपद की अलग पहचान भी मिलेगी।
जिलाधिकारी ने फिल्म इंडस्ट्रीज को पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में दुनिया की सर्वोत्तम स्थान चिन्यालीसौड़ के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गत तीन माह पूर्व विभिन्न राज्यों से पैराग्लाइडिंग की अनुभवी टीम ने जनपद में रेखी की थी। जिसमें उन्होंने पैराग्लाइडिंग के लिए दुनिया के सर्वोत्तम एवं खुबसूरत जगह चिन्यालीसौड़ को बताया था। चिन्यालीसौड़ में जहां एशिया का सबसे बड़ा टिहरी बांद की झील देखने को मिलती है। वहीं हिमालय की बर्फ से ढकी चोटिया भी देखने को मिलती है। इस मौके पर यशराज फिल्म के खरबेला महापात्रा, विशाल यशराज, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकास कुमार नायक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here