Home उत्तराखण्ड दो शराब तस्करों के साथ 43 लाख की शराब बरामद, एक फरार

दो शराब तस्करों के साथ 43 लाख की शराब बरामद, एक फरार

21
0
SHARE

सहसपुर। सहसपुर पुलिस ने 1200 पेटी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। इस शराब की कीमत 43 लाख 20 हजार बताई जा रही है। पुलिस ने शराब ले जा रहे ट्रक को भी सीज कर दिया।
विगत कुछ दिनों से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को विश्वशनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त हो रही थी कि कुछ शराब तस्कर हिमांचल प्रदेश से भारी मात्रा में अवैध रूप से पछवादून से होते हुए  उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों एवम दिल्ली में अवैध शराब सप्लाई कर रहे है। जिनको पकड़ने के लिए  थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। उक्त टीम द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर पतारसी सुरागरसी की गई जिसके फलस्वरूप बुधवार को धर्मावाला चैक  से एक ट्रक एलपीटी नंबर जेके 13 ई 0009 में अवैध शराब विस्की सहित आरोपियों में नियाज अहमद एवम आदिल मोहम्मद को अंतर्गत धारा 60/72 आबकारी अधिनियम में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई एवम एक आरोपी जोहर अहमद उर्फ यूनुस मौके से फरार होने में सफल रहा जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
आरोपियों से उक्त संबंध में गहनता से पुछताछ की गई तो इनके द्वारा बताया गया कि ये लोग जम्मू कश्मीर, उत्तरप्रदेश आदि से हिमांचल का सामान लाते रहते थे जहां इनकी मुलाकात जोहर अहमद नामक व्यक्ति से हुई जिसने इनको अच्छे पैसे कमाने का लालच दिया, जिससे यह लोग लालच में आ गए और अक्सर हिमांचल समान छोड़ने के बाद हिमांचल के कालाआम से जोहर अहमद के साथ मिलकर अच्छी मात्रा में बिना लेबल की अवैध रूप से शराब ले जाकर उत्तर प्रदेश, दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर मोटे दाम पर बेचने की बात स्वीकार करते हुए उक्त बरामद शराब को भी उत्तर प्रदेश एवम दिल्ली में जोहर अहमद द्वारा सप्लाई करने की बात स्वीकार की गई है। शराब तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम, उ0नि0 नरेश सिंह राठौड़, थानाध्यक्ष सहसपुर, उ0नि0 रंजीत खनेड़ा, अर्जुन गुसाईं व आरक्षी अमित, अजय, मनजीत शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here