Home उत्तराखण्ड मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को सौपेगें ज्ञापन

मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को सौपेगें ज्ञापन

33
0
SHARE

नरेंद्रनगर। ऐतिहासिक रियासत के प्रसिद्ध नरेंद्रनगर को जिला बनाने तथा हाईकोर्ट की एकल पीठ स्थापित करने की मांग को लेकर स्थानिय नागरिकों ने बैठक कर तय किया कि उक्त मांग को जिलाधिकारी टिहरी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।
ऐतिहासिक शहर नरेंद्रनगर को जिला बनाने और यहां उच्च न्यायालय की एकलपीठ स्थापित करने की मांग को लेकर पुराने डिग्री कॉलेज परिसर में पुनः सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई।जिसमें तय किया गया कि सरकार स्थानीय निकाय चुनाव कराने से पूर्व क्षेत्रीय जनता की प्रबल दोनों मांगों को हल करने की कार्यवाही सुनिश्चित करे। अन्यथा क्षेत्रीय जनता को आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।
बैठक में तय किया गया कि आगामी ब्रहस्पतिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।
पूर्व पालिका अध्यक्ष नरेंद्रनगर सोबन सिंह नेगी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्ष 1989 से जिला बनाए जाने और वर्ष 2011 से यहां हाईकोर्ट की एकलपीठ स्थापित करने की मांग को लेकर जनता निरंतर संघर्षरत रहते हुए सरकार से मांगों को हल करने की गुहार लगाती रही है किंतु सत्तासीन रही सरकारों ने आज तक इस ऐतिहासिक नगरी के प्रति उपेक्षा का रवैया अपनाया हुआ है , जिस से ये स्पष्ट है कि पृथक प्रदेश के आंदोलन में जान गंवा चुके शहीदों के सपने आज तक भी साकार नहीं हुए हैं। ऐसे में सरकार के प्रति जनता में गुस्सा है। बैठक में उम्मीद की गई है कि टिहरी जिले के कोटी कॉलोनी में ही 16 मई को पहली बार प्रस्तावित प्रदेश की मंत्रिमंडल की बैठक में ऐतिहासिक शहर नरेंद्र नगर के उज्जवल भविष्य का फैसला अवश्य किया जाएगा यह भी निर्णय लिया गया कि नरेंद्रनगर जिला बनने तक यहां से जिला स्तर के कार्यालयों को अंतरित होने का विरोध किया जाएगा।
बैठक का संचालन नरेंद्र नगर जिला बनाओ संघर्ष समिति के महासचिव वाचस्पति रयाल ने किया।
बैठक में पूर्व पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राणा ,पूर्व पालिका उपाध्यक्ष राजेंद्र गुसाईं, रविंद्र दत्त सकलानी, धूम सिंह नेगी ,राजपाल पुंडीर ,यशपाल राणा ,मंत्री प्रसाद अंथवाल, विक्रम सिंह रावत, सुंदर सिंह रावत, नरपाल सिंह भंडारी ,धन सिंह तडि़याल, अरुण नेगी बलवीर सिंह कैंतुरा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here