Home उत्तराखण्ड बारिश के बाद अब होगी जबरदस्त गर्मी

बारिश के बाद अब होगी जबरदस्त गर्मी

48
0
SHARE

देहरादून/हल्द्वानी। आज सुबह हल्द्वानी में झमाझम बारिश हुयी जिसके बाद धूप निकल गयी और उमस भरी गर्मी का दौर शुरू हो गया। मौसम विभाग के अनुसार अब गुरुवार से बारिश का दौर थम जायेगा और मैदानी क्षेत्रों में प्रचंड गर्मी पड़ेगी।
रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते पहाड़ ही नहीं मैदानी क्षेत्रों में भी अधिकतम तापमान सामान्य से कम चल रहा है। पंतनगर-हल्द्वानी में बीती 12 मई से ही अधिकतम तापमान सामान्य से कम चल रहा है। इस दौरान अधिकतम तापमान में औसतन तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी रही। इधर आज सुबह हल्द्वानी में झमाझम बारिश हुयी लेकिन थोड़ी देर बाद ही धूप निकलने से लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ रही है। मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून के अनुसार अगले 12 घंटे तक उत्तराखंड में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। अनुमान है कि मैदानी क्षेत्रों में गुरुवार से मौसम पूरी तरह से साफ हो जायेगा और उसके बाद तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ेगी। फिलहाल अगले सात से आठ दिन तक मैदान और भाबर में बारिश की संभावना नहीं है।
मैदानी क्षेत्रों में जहां गुरुवार से मौसम साफ होने का अनुमान है वहीं कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में आगे भी बारिश जारी रहेगी। पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग जिलों में आने वाले एक सप्ताह तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। इनके अलावा अल्मोड़ा, चंपावत, टिहरी, पौड़ी आदि जिलों में भी मौसम के साफ रहने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here