Home लाइफ स्टाइल जानिएं किन दिनों में नहीं करना चाहिए सेक्स

जानिएं किन दिनों में नहीं करना चाहिए सेक्स

43
0
SHARE

हम सभी जानते हैं कि सेक्स, लाइफ का सबसे एक्साइटिंग और अमेजिंग हिस्सा है, लेकिन कई बार सेक्स से दूर रहना ही अच्छा होता है। वैसे तो कई स्टडीज में यह बात सामने आयी है कि हर दिन सेक्स करने के ढेरों फायदे हैं। बावजूद इसके कई बार सेक्स से दूर रहने में ही दोनों पार्टनर की भलाई होती है। हम आपको बता रहे हैं उन सिचुएशन्स के बारे में जब आपको सेक्स नहीं करना चाहिए…
-अगर आपको प्राइवेट पार्ट में किसी तरह का इंफेक्शन हो गया है या फिर हाल में में आप किसी सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज एसटीडी के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं तो कुछ दिनों के लिए आपको सेक्स से दूरी बना लेनी चाहिए। इन दोनों ही स्थितियों में कॉन्डम का इस्तेमाल करने के बाद भी आप इस बात के लिए पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो सकते कि यह समस्या या इंफेक्शन दूसरे पार्टनर को नहीं होगा।
-इसमें कोई शक नहीं कि अगर आपको सिरदर्द है या फिर स्ट्रेस की वजह से बॉडी में पेन हो रहा है तो सेक्स करने के बाद यह दर्द गायब हो जाएगा। लेकिन अगर प्राइवेट पार्ट में किसी तरह का दर्द, सूजन या खुजली हो रही हो तो अच्छा यही है कि आप सेक्स न करें।
-किसी अनजान शख्स के साथ डेट पर जाना मजेदार हो सकता है लेकिन उस अनजान शख्स के साथ सेक्स करना ठीक नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि न तो आप उस इंसान को अच्छी तरह से जानते हैं और ना ही सेक्स से जुड़ी उसकी पिछली जिंदगी से वाकिफ हैं।
-अगर पार्टनर संग सेक्स का मूड बन गया है और पार्टनर को कॉन्डम इस्तेमाल करने को कहती हैं लेकिन कॉन्डम उनके पास नहीं है तो अच्छा यही होगा कि आप सेक्स न करें। अगर आप अनप्रोटेक्टेड सेक्स को लेकर कंफर्टेबल महसूस नहीं करती हैं तो भलाई इसी में है कि आप सेक्स न करें।
-अगर आप किसी ऐसे शख्स को पंसद करती हैं जो शादीशुदा है या फिर किसी के साथ सीरियस रिलेशनशिप में है या फिर कोई ऐसा शख्स जो आपको लेकर बेहद सीरियस है लेकिन आप उसे बहुत ज्यादा पंसद नहीं करतीं तो ऐसी स्थिति में उस शख्स के साथ सेक्स करना सही नहीं। इसका नतीजा दोनों के लिए ही बुरा हो सकता है।
-अगर आपका या पार्टनर का सेक्स करने का मूड नहीं है तो बिना मन के जबरन सेक्स न करें क्योंकि इसका नतीजा गुस्सा और नाराजगी होगी। पार्टनर संग सेक्स, ड्यूटी की तरह नहीं होना चाहिए और इसे सिर्फ तभी करना चाहिए जब आप दोनों इसके लिए रेडी हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here