Home उत्तराखण्ड तीन माह में दो बार पुल टूटने से नाराज है...

तीन माह में दो बार पुल टूटने से नाराज है माला राज्य लक्ष्मी शाह

308
0
SHARE

बलबीर परमार
उत्तरकाशी। उत्तरकाशी और देश दुनिया को चीन सीमा से जोड़ने वाला अस्सी गंगा पर पुल जल्द बनकर होगा तैयार। टिहरी सांसद माला राज्य लष्मी शाह ने गंगोत्री विधायक गोपाल रावत और यमनोत्री विधायक केदार सिंह रावत के साथ पहले वैली ब्रिज का निरीक्षण किया और जिस जगह ये पुल बनना है उसकी जमीनी हकीकत से भी रूबरू हुई । वंही इस मौके पर जिलाधिकारी से लेकर बीआरओ के सभी अधिकारी भी मौजूद रहे । टिहरी सांसद पिछले दिनों तीन माह में दो बार पुल टूटने से खासी नाराज दिखी। इस दौरान टिहरी सांसद ने कहा कि बीआरओ गलती से सबक लेकर बेहतर कार्य  करे। बॉर्डर यात्रा और स्थानीय लोगो को ध्यान में रखकर कार्य करे और  जल्द एक स्थाई पुल बनाये।

वंही इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल रावत  ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार का इको सेंसिटिव जोन में  शिथिलता बरतने को लेकर धन्यवाद किया साथ कहा कि इससे गंगोत्री बॉर्डर तक अब सड़क भी बनेंगे और पुल भी।
आपको बता दे अस्सी गंगा पर बनने वाला स्थाई पुल बनने के दौरान  टूट चुका है। वंही 2012 की आपदा में अस्सी गंगा पर बना पुल बह गया था। जिसके बाद इस जगह वैली ब्रिज बनाया गया था लेकिन यात्रा काल से तीन माह पहले ये ब्रिज भी टूट गया । जिसके बाद फिर पुल को बनाया लेकिन वह यात्रा से 18 दिन पहले टूट गया। जिसकी खूब किरकिरी मीडिया में भी हुई विपक्ष भी इसको  सड़क पर आक्रामक दिखा। जिसका दबाव बीआरओ पर भी दिखा । जिसका असर ये हुआ कि पुल जल्द बना कर तैयार कर लिया गया।
अरण्यरोदन टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here