Home मनोरंजन 102 नाॅट आउट ने पहले ही दिन मचाया धमाल

102 नाॅट आउट ने पहले ही दिन मचाया धमाल

830
0
SHARE

मुंबई। इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 102 नॉट आउट रिलीज हो रही है। अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की। जब ये दो नाम साथ हो तो आमतौर पर कमाई से ज्यादा उनके काम को देखने की उत्सुकता ज्यादा रहती है।
बॉक्स ऑफिस पर तीन फिल्में रिलीज हो गईं। इनमें 102 नॉट आउट के अलावा छोटे बजट की तृष्णगी और राजकुमार राव की ओमेर्टा भी शामिल है। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी फिल्म 102 नॉट आउट सौम्य जोशी के गुजराती नाटक पर आधारित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन 102 साल के बुजुर्ग दत्तात्रेय वखारिया का रोल निभा रहे हैं। बिंदास, खुले दिल ख्यालों के और मौज मस्ती भरी जिंदगी में विश्वास रखते हैं। उनके एक 75 साल का बेटा है बाबूलाल। ऋषि कपूर का ये किरदार उम्र के हिसाब से बुजुर्गियत ओढ़ चुका है और इस कारण पिता अपने ही बेटे को वृद्धाश्रम भेजना चाहता है। बकौल पिता एक नालायक बेटे के बचपन को कभी नहीं भूलना चाहिए। करीब एक घंटा 41 मिनट की इस फिल्म को प्रचार के साथ 30 करोड़ रूपये में बनाया गया है। फिल्म को यू सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है। देश भर में एक हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज हो रही इस फिल्म को पहले दिन दो से चार करोड़ रूपये की कमाई हो सकती है।
’ओह माई गॉड’ फिल्म बनाने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर उमेश शुक्ला की फिल्म 102 नॉट आउट से अमिताभ और ऋषि 27 साल बाद वापसी कर रहे हैं। एक जमाने में बॉलीवुड में लंबू जी टिंकू जी की क्यूट मानी जाने वाली अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की जोड़ी आखिरी बार साथ में 1991 में फिल्म अजूबा में दिखी थी। इससे पहले कपूर एंड संस में ऋषि 90 साल के बुजुर्ग का रोल निभा चुके हैं जबकि सालों से बिग बी पर्दे पर बुजुर्ग वाले रोल निभाते रहे हैं लेकिन इस बार परदे पर उनकी उम्र का ग्राफ और चढ़ा है। हाल के वर्षों में अमिताभ ने पीकू, शमिताभ और तीन जैसी फिल्मों में उम्रदराजी दिखाई है। अमिताभ बच्चन की पिछले साल आई फिल्म सरकार 3 ने पहले दिन दो करोड़ 10 लाख रूपये की ओपनिंग की थी। साल 2016 में आई बिग बी की पिंक को पहले दिन चार करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था। ऋषि कपूर ने दो साल पहले कपूर एंड संस में काम किया था और उस फिल्म को 6 करोड़ 85 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था। पिछले साल आई ऋषि की पटेल की पंजाबी शादी ने पहले दिन सिर्फ 50 लाख रूपये की कमाई की । इसी हफ्ते एक आतंकवादी की कहानी पर बनी हंसल मेहता की ओमेर्टा भी रिलीज हो रही है। कई इंटनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सराहना पा चुकी राजकुमार राव स्टारर इस फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट मिला है। फिल्म को पहले दिन एक करोड़ रूपये के कलेक्शन की उम्मीद है। फिल्म ओमेर्टा -कोड ऑफ साइलेंस, ग्लोबल टेरेरिस्ट अहमद ओमर सईद शेख की कहानी है। इस फिल्म में हिंसा और सख्त शब्दों का इस्तेमाल है। लंदन और भारत में शूट हुई ओमेर्टा दुनिया के कई आतंकवादी घटनाओं को शामिल करती हैं, जिसमें अमेरिका का 9/11 अटैक और मुंबई में 26/11 को हुआ आतंकी हमला भी शामिल है। ये उसी ओमर सईद की कहानी है जिसने अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल का सिर, धड़ से अलग किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here