Home उत्तराखण्ड अवैध खुखरी व तमंचे के साथ दो गिरफ्तार

अवैध खुखरी व तमंचे के साथ दो गिरफ्तार

56
0
SHARE
सहसपुर।  सहसपुर पुलिस ने लांघा रोड पर चेकिंग के दौरान दो युवकों को अवैध तमंचे एवं खुखरी के साथ गिरफ्तार किया।दोनों युवक सहारनपुर के निवासी है। पकडे जाने के दौरान तमंचे व खुखरी के बल पर बुज़ुर्गों को लूटने की फ़िराक से सहसपुर क्षेत्र में कर रहे थे गस्त।
बीते कई दिनों से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती द्वारा शहर भर में संदिग्ध व्यक्तियों व गाड़ियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत क्षेत्राधिकारी विकासनगर के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सहसपुर नरेश राठौड़ के निर्देशन में लांघा रोड पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। चेकिंग के दौरान पुलिस को लक्ष्मीपुर चौक से एक बिना नंबर प्लेट की स्प्लेंडर बाइक सहसपुर की ओर आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने जब बाइक को रुकने का इशारा किया तो उसमे सवार दो युवक घबरा गये व बाइक को भागने लगे जिसे देख पुलिस ने उन्हें घर दबोचा।
पुलिस ने जब उनसे गाड़ी के पपर्स मांगे तो दोनों युवक सत्तार(24) पुत्र दिलदार और शौक़ीन(22)पुत्र नसीम दोनों निवासी मोहल्ला गड़ान फातिमा बस्ती थाना बेहट जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश, आना-कानी करने लगे जिससे पुलिस को उनपर शक हुआ। पुलिस ने तब उस बाइक के इंजन व चेचिस पर लिखे नंबर को मोबाइल एप्प के द्वारा चेक किया गया तो उस बाइक का नंबर HR40E8862 ज्ञात हुआ व पुलिस को बाइक का हरियाणा के करनाल जिले के असन्ध तहसील के प्रदीप कुमार के नाम पर होना पता चला। पुलिस ने जब उस बाइक के बारे में सम्बंधित थाने से बात की तो पुलिस को पता चला वाहन स्वामी ने  2 महीने पहले वाहन के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।पुलिस द्वारा पर दोनों की तलाशी ली गये तो सत्तार के पास एक तमंचा 315 बोर ,पाँच जिंदा कारतूस व शौक़ीन के पास से एक अवैध खुखरी बरामद की गयी।
 पुलिस ने जब इस बाबत दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह दोनों एक ही गावँ के है व अनपढ़ है व दोनों के घरों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। दोनों अक्सर किसी न किसी आढ़ती के साथ विकासनगर एवं सहसपुर में लगने वाले पीठ बाजार में मजदूरी पर आते थे पर उससे इन्हें अच्छा पैसा नहीं मिलता था जिससे उन दोनों ने ज़्यादा एवं जल्दी पैसा कमाने के लिए शॉर्टकट अपनाने की सोची।जिसके लिए उन्होंने पहले करनाल हॉस्पिटल के पास से उक्त बाइक चोरी की व किसी को पता न चले इसलिए बाइक से नंबर प्लेट उतार दी। फिर दोनों ने सहारनपुर गए और अब्दुला उर्फ मोटू नामक व्यक्ति से 4 हजार रुपये में एक तमंचा व खुखरी खरीदी। दोनों ने फिर सहसपुर व विकासनगर के पॉश इलाके को टारगेट कर वहां पर किसी बुजुर्ग आदमी अथवा किसी अमीर महिला को अकेला पाकर उक्त हथियारों से डरा धमकाकर लूटने की अपनी योजना बनायीं। और वह दोनों ही आज इसी चक्कर में लक्ष्मीपुर से सहसपुर क्षेत्र की तरफ आ रहे थे और एन मौके पर पुलिस द्वारा दबोच लिए गए।
साथ ही उन्होंने बताया कि वह वारदात के समय पकडे जाने के डर से मोबाइल नहीं रखा करते थे। पुलिस द्वारा उनपर अवैध हथियार रखने व बाइक चोरी करने के अपराध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा कल उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा।
 पुलिस द्वारा अवैध हथियार सप्लाई करने वाले सहारनपुर निवासी अब्दुल्ला उर्फ मोटू के संबंध में और जानकारी प्राप्त की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा दोनों की पिछली आपराधिक जानकारी भी जुटाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here