Home उत्तराखण्ड मौसम की करवट उत्तराखंड पर पड़ी भारी । तेज बारिश के चलते...

मौसम की करवट उत्तराखंड पर पड़ी भारी । तेज बारिश के चलते पहाड़ी से आये उफान आने से मां-बेटी समेत तीन लोगों की मौत

274
0
SHARE

बलबीर परमार

उत्तरकाशी, मौसम की करवट उत्तराखंड पर भारी पड़ी है। तेज बारिश के चलते पहाड़ी से आया उफान से गंगोत्री हाईवे पर भूस्खलन हो गया। जिसके मलबे की चपेट में आने से मां-बेटी समेत तीन लोगों की मौत हो गई है।जिसके चलते गंगोत्री हाइवे तीन जगह से बंद हो गया और यात्री इधर उधर फस गए

उत्तरकाशी के भटवाड़ी ब्लॉक में  दोपहर बाद शुरू हुई बारिश के साथ ही उत्तरकाशी से दस किलोमीटर दूर हाईवे पर तीन  स्थानों पर पहाड़ से मलबा गिरने लगा। मलवा पहाड़ी से अपने साथ अचानक सैलाब लेकर आया जिससे दोनों ओर करीब दो दर्जन से अधिक वाहन फंस गए। एक स्थान से मलबा हटा दिया गया है, लेकिन दूसरे स्थान पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की टीम मलबा हटाने में जुटी है। इस बीच एक ऑल्टो कार सड़क किनारे रुकी और मलबा गिरते देख उसमें सवार तीन लोग जान बचाने के लिए भागे। इस बीच भारी मात्रा में मलबा उनके ऊपर गिर गया। और वो काल के गाल में समा गए।लोगो को कुछ समझ नही आया औरयात्री से लेकर सभी फस गए।

प्रसासन को जब इसकी सूचना मिली तो प्रसासन बीआरओ आनन फानन में पहुँचा और रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया।आसपास के लोगों के साथ ही वहां मौजूद एसडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। मलबा इतना अधिक था कि हटाने में टीम का खासी मशक्कत करनी पड़ी। टीम ने मलबे से दो शव निकाल लिए हैं। आसपास के लोगों ने इनकी पहचान राकेश रावत पुत्र तेज सिंह रावत और कविता पत्नी नवीन (28 वर्ष) के रूप में की। जबकि कविता की तीन वर्षीय बेटी सृष्टि की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि कविता अपनी बहन की शादी के लिए खरीदारी कर उत्तरकाशी से भटवाड़ी के पास अपने गांव सिल्ला जा रही थी।इस मौके पर जिलाधिकारी और एसपी उत्तरकाशी भी मौके पर डटे रहे।

 

सो–अरण्यरोदन टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here