Home क्राइम चीन में 9 बच्चों की चाकू घोंपकर हत्या

चीन में 9 बच्चों की चाकू घोंपकर हत्या

24
0
SHARE

बीजिंग। चाकू की धार तेज करने वाले एक आदमी ने नौ स्कूली बच्चों की चाकू घोंप कर हत्या कर दी और 12 अन्य को घायल कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि चीन में सालों बाद ऐसी कोई खूंखार वारदात हुई है।
शांझी प्रांत के मिझी काउंटी के प्रचार विभाग ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि स्कूल के बाहर छात्रों पर हमला करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह वारदात स्थानीय समय के अनुसार शाम को 6.10 बजे की है। बताया जा रहा है कि हताहत हुए बच्चों की उम्र 12 से 15 साल के बीच है। यह हमला तब हुआ जब बच्चे स्कूल से घर लौट रहे थे। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि हमले में सात लड़कियां और दो लड़के मारे गए हैं।
लोक सुरक्षा विभाग ने बताया कि मिझि प्रांत के झाओजियाशन गांव के झाओ नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। विभाग के अनुसार संदिग्ध ने बताया कि वह इसी स्कूल में पढ़ता था और उस दौरान उसे ‘परेशान’ किया जाता था। आरोपी अपने सहपाठियों से नफरत करता था और इसी कारण उसने शुक्रवार को लोगों पर चाकू से हमला करने का प्लान बनाया। गौरतलब है कि चीन में इस तरह की घटना नई है। फरवरी में एक हमलावर ने बीजिंग के एक शॉपिंग मॉल में एक महिला की चाकू घोंप कर हत्या कर दी थी और 12 लोगों को घायल कर दिया था। बीते साल दक्षिणी चीन के शहर शेनजेन में भी इसी तरह एक हमलावर ने चाकू घोंपकर दो लोगों को मार डाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here