Home उत्तरप्रदेश माहौल बिगाड़ने वाल छह युवकों भेजा जेल

माहौल बिगाड़ने वाल छह युवकों भेजा जेल

37
0
SHARE

गुरुग्राम। गुरुग्राम में बीते शुक्रवार को सेक्टर-53 थाना क्षेत्र में नमाज पढ़ रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को जबरन हटाने और नारेबाजी करने के विरोध में पुलिस ने छह युवकों को गिरफ्तार किया है। सभी युवकों को गुरुवार कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को भोंडसी जेल भेज दिया है।
वहीं शुक्रवार को यानी आज दोबारा जुम्मे की नमाज पढ़ी जानी है। इसके लिए पुलिस भी मुस्तैद रहेगी। हाजी शहजाद खान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सेक्टर-43 पारस अस्पताल के सामने खाली मैदान में पिछले 12 साल से हर शुक्रवार को तीन-चार हजार मुस्लिम समुदाय के लोग जुम्मे की नमाज अदा करते है। वहीं आसपास कोई आबादी और मार्केट भी नहीं है। जिससे लोगों को कोई परेशानी हो। जबकि 25 दिन पहले पांच युवक शुक्रवार के दिन आए और इमाम हाफिज खालिद व नमाजियों को मैदान में नमाज न पढ़ने की धमकी दी और दोबारा नमाज पढ़ने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उनकी इस धमकी को नजरअंदाज कर दिया।
हाजी शहजाद खान ने आरोप लगाते हुए कहा कि 20 अप्रैल शुक्रवार दोपहर को पौने दो बजे के करीब नमाज पढ़ रहे थे। इसी दौरान आठ युवक आए और हमारी नमाज में व्यवधान डाल कर नारे लगाने शुरू कर दिए। उस दिन एक हजार के करीब मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ रहे थे। उन युवकों ने हमको गाली देते हुए जबरन हमारे लोगों को भगा दिया और माहौल खराब करने का प्रयास किया गया।
माहौल बिगाड़ने के लिए वीडियो बनाकर सोशल साइट पर डाला
हाजी शहजाद खान ने बताया कि 20 अप्रैल को जब हम नमाज पढ़ रहे थे, तो यह युवक हिंदुत्व के नारे लगा रहे थे और साथ ही मोबाइल पर वीड़ियो बना रहे थे। उसके बाद इन युवको ने उस वीड़ियो सोशल साइट पर डाल कर माहौल बिगाड़ने का काम किया। लेकिन हमने समय रहते अपने समुदाय के लोगों को समझाया और माहौल को बिगड़ने नहीं दिया गया।
छह युवकों को किया गिरफ्तार
सेक्टर-53 एसएचओ अरविंद दहिया ने बताया कि बुधवार को मामला दर्ज किया गया। वीड़ियो के आधार पर युवको की पहचान कर छह युवकों को गिरफ्तार किया गया है।
जिनकी पहचान वजीराबाद गांव निवासी मनीष उर्फ गोधु,तरुण उर्फ मोनु नंबरदार, अरुण,कन्हई गांव निवासी दीपक,रविंद्र और मोहित को गिरफ्तार किया।
सभी को दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से सभी को भोंडसी जेल भेज दिया गया है। हाजी शहजाद खान ने बताया कि इस मामले की शिकायत को लेकर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में डीसीपी अशोक बक्शी से मिले थे और उनको इस बारे में जानकारी दी गई। जिसके बाद उन्होने कारवाई का भरोसा दिया। पुलिस ने गुरुवार को मामला दर्ज कर छह को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here