Home उत्तराखण्ड जीएमवीएन ने विदेशी पर्यटकों के लिए छूट दी

जीएमवीएन ने विदेशी पर्यटकों के लिए छूट दी

43
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड की सैर करने वाले विदेशी सैलानियों को आकर्षित करने के लिए जीएमवीएन ने छूट देने की कार्य योजना तैयार की है। जिसके तहत पर्यटकों को 35 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। विदेशी पर्यटकों को ये छूट इसी सीजन से दी जाएगी। पर्यटन विभाग ने गढ़वाल मंडल विकास निगम और कुमाऊं मंडल विकास निगम के अलावा सरकारी बंगलें गेस्ट हाउस में ठहरने वाले पर्यटकों को भी विशेष छूट देने का निर्णय लिया है। पीक सीजन में भ्रमण पर आने वाले विदेशी पर्यटकों को विश्राम करने पर 25 फीसदी और ऑफ सीजन में 35 फीसदी छूट दी जाएगी। निगम के वाहनों का उपयोग करने पर भी पर्यटकों को 35 फीसदी की छूट दी जाएगी।
गढ़वाल मंडल विकास निगम विदेशी पर्यटकों को ऋषिकेश, हरिद्वार और अन्य गंगा तटों वाले कस्बों में गंगा आरती में शामिल होने के लिए भी आकर्षित करेगा। आरती में शामिल होने के लिए विदेशी पर्यटकों को अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा। जीएमवीएन के ऋषिकेश स्थित बंगलों में ठहराव के दौरान विदेशी पर्यटकों को योगा की कक्षाएं भी दी जाएंगी। इसके अलावा चारधाम यात्रा भ्रमण के दौरान निगम के टूर पैकेज लेने पर निशुल्क गाइड की व्यवस्था भी मुहैया कराई जाएगी।
जीएमवीएन एमडी ज्योति नीरज ने बताया कि प्रदेश में पर्यटन और धार्मिक स्थलों के विकास के लिए सरकार विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने का हर संभव प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले सीएम से मिलने आए मॉरिशस के टूरिस्ट्स ने प्रदेश में सुविधाएं न मिलने की बात को उठाया था। जिसके बाद सरकार ने पर्यटन विभाग को विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए थे। जिस पर सोमवार को जीएमवीएन एमडी ज्योति नीरज ने मुहर लगा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here